सीएम ने जनता को दिखाए सुहाने सपने, अगले तीन साल में हर घर पहुंच जाएगा नल

सीएम ने जनदर्शन यात्रा शुरु करने से पहले किया शिवराजपुर की जनता को संबोधित, हर घर नल योजना के तहत पानी पहुंचाने का वादा करने के साथ-साथ सीएम ने शिवराजपुर में बिजली सब-स्टेशन बनाया जाएगा

Publish: Sep 12, 2021, 06:28 PM IST

सीएम ने जनता को दिखाए सुहाने सपने, अगले तीन साल में हर घर पहुंच जाएगा नल
Photo Courtesy : Twitter

सतना। मध्य प्रदेश की रैगांव सीट पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के मद्देनज़र सीएम शिवराज सिंह चौहान आज जनदर्शन यात्रा पर निकले। जन आशिर्वाद यात्रा के शुरू होने से पहले सीएम ने सतना के शिवराजपुर में जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सभा स्थल पर मौजूद जनता को सुहाने सपने दिखाते हुए यह वादा किया कि तीन साल के भीतर प्रदेश के हर घर नल से जोड़ दिया जाएगा। यानी नलों के ज़रिए राज्य सरकार तीन सालों में प्रदेश के हर घर में पानी पहुंचाने के लिए कटिबद्ध है।  

मुख्यमंत्री ने सभा के दौरान घोषणा करते हुए कहा कि प्रदेश के हर गांव में नल जल योजना के माध्यम से नल लगाकर घर-घर जल पहुंचाया जायेगा। अगले तीन साल में इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हम कटिबद्ध हैं। सीएम शिवराज ने शिवराजपुर में बिजली सब-स्टेशन लगाने की भी घोषणा की। सीएम ने कहा कि शिवराजपुर में बिजली का सब-स्टेशन बनाया जाएगा जिससे बिजली की निर्बाध आपूर्ति हो। हम यहाँ मुख्यमंत्री हाट-बाजार बनाएंगे। सीएम ने यह भी कहा कि वर्ष 2023 तक किसी भी हालत में शिवराजपुर में बरगी बांध का पानी लेकर आएंगे।

यह भी पढ़ें ः बारिश में पौधे को पानी देते नज़र आए मुख्यमंत्री शिवराज चौहान, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में सामान्य वर्ग आयोग का गठन किया गया है। यह सामान्य वर्ग के कल्याण, शिक्षा और रोजगार की योजना बनाएगा। सामान्य वर्ग के कल्याण के लिए हरसंभव प्रयास किये जायेंगे। जनता को संबोधित करने के बाद सीएम अपनी जनदर्शन यात्रा पर निकल पड़े। गांवों के भ्रमण के दौरान सीएम का काफिला जगह-जगह रुका और मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित किया।  

यह भी पढ़ें ः  केवल उपचुनाव वाले क्षेत्रों में जनदर्शन करने न जाएं शिवराज, कमल नाथ ने कसा सीएम पर तंज

सीएम शिवराज की इस यात्रा को रैगांव सीट पर होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। रैगांव सीट सहित प्रदेश की तीन विधानसभा सीटें और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं। इसलिए सीएम की घोषणाओं को वोटरों के लुभाने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है। 

रविवार को सीएम के यात्रा पर निकलने से पहले जब पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने सीएम की यात्रा पर निशाना साधा था, तब उन्होंने भी तंज कसते हुए यही कहा कि मुख्यमंत्री को अपने दर्शन सिर्फ उपचुनाव वाले क्षेत्रों में नहीं देने चाहिए। बल्कि मुख्यमंत्री को उन क्षेत्रों में जहां बीते दिनों अपराध घटित हुए हैं, जहां लोग अनेक समस्याओं से जूझ रहे हैं। ऐसे क्षेत्रों में रहने वाली जनता सीएम के दर्शन को आतुर है।