शिवराज सरकार के ख़िलाफ़ 388 बिंदुओं का आरोप पत्र लाएगी कांग्रेस, गड़बड़ी और घोटालों का लेखा जोखा करेगी जनता के सामने पेश

आरोप पत्र को तीन श्रेणियों में बांटा गया है, कांग्रेस इनका प्रिंट आउट लेकर ज़िले स्तर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी, इसके साथ ही वह पोस्टर्स और पैंपलेट्स के ज़रिए जनता तक पहुंचाएगी

Publish: Apr 25, 2023, 12:15 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ रही चुनावी सरगर्मी के बीच कांग्रेस ने सत्ताधारी दल बीजेपी और शिवराज सरकार को घेरने के लिए बड़े स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है। कांग्रेस जल्द ही शिवराज सरकार के खिलाफ़ आरोप पत्र लाने वाली है, जिसे प्रदेश के कोने कोने में पहुंचाने की तैयारी की जा रही है। 

कांग्रेस कुल 388 बिंदुओं का आरोप पत्र तैयार कर रही है। जिसे तीन श्रेणियों में बांटा गया है। इनमें शिवराज सरकार के कार्यकाल के दौरान प्रदेश में हुई गड़बड़ी और घोटालों का ज़िक्र होगा। इस आरोप पत्र को लेकर कांग्रेस प्रदेश भर में ज़िला स्तर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। इसके साथ ही वह इस आरोप पत्र को पोस्टर और पैंपलेट के ज़रिए जनता तक पहुंचाएगी। 

आरोप पत्र बनाने के लिए एक समिति गठित की गई है। जिसकी अध्यक्षता पूर्व विधायक पारस सकलेचा कर रहे हैं। आरोप पत्र को जिन तीन श्रेणियों में विभाजित किया गया है, उनमें आर्थिक घोटाले, कुशासन और कुप्रबंधन से जुड़े मुद्दों को शामिल किया गया है। आर्थिक घोटाले की श्रेणी में 168 बिंदु शामिल किए गए हैं। कुशासन में 124 जबकि कुप्रबंधन में 96 बिंदुओं को शामिल किया गाय है। 

इस साल नवंबर दिसंबर महीने में प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। पिछले 20 वर्षों में से 18 साल बीजेपी इस प्रदेश की सत्ता में रही है। जबकि बीच में पूर्व सीएम कमल नाथ की 15 महीने की सरकार बनी। हालांकि बीजेपी ने जोड़ तोड़ की राजनीतिक का सहारा लेकर वापस सत्ता हासिल कर ली लेकिन इस बार बीजेपी के लिए सत्ता में वापसी करना इतना आसान नहीं रहने वाला है। पार्टी के आंतरिक सर्वे बता रहे हैं कि चुनावों में बीजेपी को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। यही वजह है कि बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व के तमाम बड़े नेता लगातार मध्य प्रदेश के दौरे कर रहे हैं।