नामांकन भरने से पहले भावुक हो गए कांग्रेस प्रत्याशी, जीतू पटवारी ने गले लगाकर की हौसला अफजाई

दमोह लोकसभा सीट से प्रत्याशी तरवर सिंह लोधी अपनी नामांकन सभा में भावुक हो गए, उनकी आंखों से आंसू निकलता देख ख़ुद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने उन्हें गले लगा लिया

Updated: Apr 02, 2024, 07:59 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की दमोह लोकसभा सीट पर मंगलवार को नामांकन भरने से पहले कांग्रेस उम्मीदवार तरवर सिंह लोधी भावुक हो गए। इसी बीच उनकी आंखों से आंसू निकलता देख कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने ख़ुद कांग्रेस प्रत्याशी को गले लगाकर उनकी हौसला अफजाई की। 

नामांकन दाखिल करने से पहले दमोह के नीलकमल गार्डन में एक जनसभा आयोजित की गई थी। इसी दौरान तरवार सिंह लोधी फूट फूट कर रोने लगे। सबसे पहले पूर्व विधायक अजय टंडन की नज़र कांग्रेस प्रत्याशी पर पड़ी, फिर जीतू पटवारी ने तरवर सिंह लोधी को गले लगाकर शांत कराया। 

नामांकन सभा में जीतू पटवारी ने बीजेपी पर एक के बाद एक बड़े हमले बोले। पटवारी ने बीजेपी पर जनता से वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए अपना मतदान कांग्रेस के पक्ष में देने की अपील की। पटवारी ने दमोह की जनता से कहा कि इस देश में झूठ और बीजेपी एक दूसरे के पर्याय हैं। 

पटवारी ने दमोह प्रत्याशी का ज़िक्र करते हुए कहा कि एक तरफ अच्छे मन का, सेवादार और ईमानदार व्यक्ति चुनावी मैदान में है तो दूसरी तरफ़ बिकाऊ और लोभी व्यक्ति है, जिसने ख़ुद के बेईमान होने का परिचय दिया है। पटवारी ने बीजेपी को रोज़गार, महंगाई, किसानों से जुड़े मुद्दों को उठाते हुए कहा कि एक तरफ़ बीजेपी है जिसे 400 सीट सिर्फ़ इसलिए चाहिए ताकि वह संविधान बदल सके। जबकि दूसरी तरफ़ कांग्रेस है जो संविधान की रक्षा करने के लिए तत्पर है। 

मध्य प्रदेश में लोकसभा की कुल 29 सीटें हैं। पिछली बार कांग्रेस को सिर्फ़ एक सीट ही हासिल हो पाई थी। हालांकि इस बार परिस्थितियां अलग हैं। इस बार मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी में अनुभव और युवा जोश का अद्भुद तालमेल दिखाई पड़ रहा है। 

ख़ुद राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह राजगढ़ लोकसभा सीट से इस बार चुनावी मैदान में हैं। दिग्विजय सिंह अतीत में इस सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं लेकिन पिछले कुछ वर्षों से इस सीट पर बीजेपी ने अपना कब्जा जमाया हुआ है। ऐसे में दिग्विजय सिंह की राजगढ़ वापसी ने बीजेपी के खेमे में राजगढ़ से उसकी विदाई की शंकाओं को जन्म दे दिया है।