बीजेपी की बैठक पर कांग्रेस का शिवराज पर तंज, मोदी के बाद अब संगठन ने भी शिवराज से कर लिया किनारा

कैलाश विजयवर्गीय ने भी गुरुवार को शिवराज के सीएम पद पर बने रहने से जुड़े सवाल पर कहा था कि मैं कोई ज्योतिषाचार्य नहीं हूँ, वहीं लगातार शिवराज के विरोधी गुट के माने जाने वाले नेताओं की बैठकों की चर्चा चल रही है, माना जा रहा है कि ये सब शिवराज की घेराबंदी करने में जुट गए हैं

Updated: Jun 18, 2021, 03:22 PM IST

बीजेपी की बैठक पर कांग्रेस का शिवराज पर तंज, मोदी के बाद अब संगठन ने भी शिवराज से कर लिया किनारा

भोपाल। शुक्रवार को बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में हुई बीजेपी नेताओं की बैठक के बाद कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसा है। कांग्रेस ने कहा है कि जिस तरह से पीएम मोदी ने दिल्ली में शिवराज को खुद से दूर बैठाया था, वैसे ही भोपाल में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने शिवराज को दूर बैठाकर शिवराज से किनारा करने के संकेत दिए हैं।  

दरअसल शुक्रवार दोपहर को भोपाल स्थित बीजेपी कार्यालय में पार्टी की बैठक हुई। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, प्रदेश सह संगठन महामंत्री हितानन्द शर्मा शामिल थे। बैठक में शिरकत करने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज वीडी शर्मा से मिले ज़रूर लेकिन बैठक की तस्वीरें जैसे ही बाहर आईं, वैसे ही कांग्रेस ने शिवराज पर निशाना साधना शुरू कर दिया।  

 यह भी पढ़ें : खनिज माफियाओं ने पुलिस चौकी के भीतर की युवक की पिटाई, बीजेपी विधायक अनिल जैन पर लगे माफियाओं को संरक्षण देने के आरोप

कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने बैठक की तस्वीर साझा करते हुए कहा कि ये तो शिवराज जी के साथ बड़ी नाइंसाफी हो रही है। दिल्ली में मोदी जी ने पास की कुर्सी पर नहीं बैठाया और भोपाल में अब वीडी शर्माजी ने भी पास की कुर्सी पर नहीं बैठाया,दूर बैठाया। अब उन्हें संगठन ने भी दूर कर दिया है। जबकि अभी तक बैठकों में हम अध्यक्ष और सीएम को एक बराबर में बैठते हुए देखते थे। 

यह भी पढ़ें : जातिवाद का दंश: राजगढ़ के होटल ने दलितों को खाना खिलाने से किया इनकार, भूखे लौटे दलित लड़के

बीजेपी की बैठक की तस्वीरों के सियासी मायने यूँही नहीं निकाले नहीं जा रहे हैं। दरअसल इस समय प्रदेश के सियासी गलियारे में एक बार फिर यह चर्चा ज़ोर पकड़ चुकी है कि शिवराज का विरोधी गुट एक बार फिर सक्रिय हो गया है। गुरुवार को दिल्ली से ग्वालियर पहुंचे कैलाश विजयवर्गीय से जब पत्रकारों ने यह पूछा कि 2023 तक शिवराज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहेंगे या नहीं तो कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अभी तो शिवराज जी हमारे नेता हैं लेकिन अगर आप काल्पनिक सवाल पूछेंगे तो मैं जवाब नहीं दे सकता। क्योंकि मैं ज्योतिषाचार्य नहीं हूँ।