MP By Poll: कमलनाथ 12 सितंबर को मेगा रैली कर करेंगे चुनावी शंखनाद

Kamal Nath: 12 सितंबर को कांग्रेस के चुनावी अभियान की शुरुआत प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ करेंगे, ग्वालियर में होगी मेगा रैली

Updated: Sep 05, 2020 12:36 AM IST

MP By Poll: कमलनाथ 12 सितंबर को मेगा रैली कर करेंगे चुनावी शंखनाद
Photo Courtesy: hindi.news.18.com

भोपाल। मध्यप्रदेश में राजनीतिक पारा गर्माया हुया है। ऐसे में राजनीतिक पार्टियों द्वारा प्रचार भी प्रारम्भ हो चुका है। आगामी उपचुनाव को लेकर हाल ही में भाजपा ने सिंधिया के गढ ग्वालियर में सदस्यता अभियान चलाकर उपचुनाव का शंखनाद किया था, वहीं अब कांग्रेस भी 12 सितंबर को ग्वालियर में पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के नेतृत्व में मेगा रैली कर उपचुनाव का शंखनाद करने जा रही है।

मध्यप्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां अपनी अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस की नजर ग्वालियर चंबल की 16 सीटों पर है। जहां दोनों ही पार्टियां जोर आजमाइश में जुटी हुयी हैं।ग्वालियर चंबल सिंधिया का गढ  माना जाता था जो अब भाजपा के खेमे में शामिल हो चुकें हैं, ऐसे में यह चुनाव सिंधिया की प्रतिष्ठा का पर्याय का बन चुका है ।वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी जीत की जुगत में लगे हुए हैं, इसी के मद्देनजर वे 12 सितंबर को ग्वालियर दौरे पर जाने वाले हैं।

बागी विधायकों को सबक सिखाएगी जनता : पीसी शर्मा 
कमल नाथ के ग्वालियर दौरे के बारे में कांग्रेस नेता पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि 'हम सभी ग्वालियर होकर आए हैं और वर्चुअल मीटिंग भी कर चुके हैं।  ऐसे में 12 तारीख को कमलनाथ जी वहां एक मेगा रैली करेंगे और उपचुनाव का शंखनाद करेंगे। इसके साथ ही पीसी शर्मा ने कहा कि जनता सभी 25 बागी विधायकों को सबक सिखायेगी।वहीं पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि न सिंधिया का न शिवराज का न ही किसी अन्य नेता का ऐसा स्वागत हुआ होगा जो कमलनाथ का ग्वालियर पहुंचने पर होगा।