MP में प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी कांग्रेस, विख्यात ज्योतिष आचार्य सलिल की भविष्यवाणी

मध्य प्रदेश में कमाल करेगी कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की जोड़ी, शिवराज की कुंडली से भंग हो रहा है राजयोग, कांग्रेस प्रचंड बहुमत से बनाएगी सरकार: आचार्य सलिल की बड़ी भविष्यवाणी

Updated: Jun 28, 2023, 10:34 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव का काउंडाउन शुरू हो गया है। एक तरफ बीजेपी सत्ता में बने रहने के लिए पूरा जोर लगाती नजर आ रही है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस भी सत्ता वापसी की तैयारियों में जुटी है। इसी बीच एक ज्योतिषाचार्य की भविष्यवाणी ने भाजपा नेताओं की नींद उड़ा दी है। दरअसल, विश्व विख्यात ज्योतिष आचार्य सलिल ने बताया कि मध्य प्रदेश में इस बार कांग्रेस प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने जा रही है।

ग्रहों की चाल की गहरी समझ और जटिल गणितीय गणनाओं के विश्लेषण के लिए मशहूर ज्योतिषाचार्य आचार्य सलिल ने इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। आचार्य सलिल के मुताबिक, 'मध्य प्रदेश की कुंडली साफ बता रही है कि वहां बहुत बड़ा परिवर्तन होने जा रहा है। शिवराज सिंह चौहान की कुंडली में राजयोग भंग हो रहा है। जबकि पीसीसी चीफ कमलनाथ की कुंडली बेहद मजबूत है। साथ ही पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह की कुंडली भी काफी मजबूत है।'

कमाल करेगी कमलनाथ-दिग्विजय की जोड़ी

ज्योतिषाचार्य आचार्य सलिल के मुताबिक दिग्विजय सिंह एक बार फिर मध्य प्रदेश में खुद को साबित करेंगे और वह कमलनाथ को सपोर्ट करेंगे। आचार्य सलिल ने बताया कि पार्टी के स्तर पर देखा जाए तो दिग्विजय सिंह और कमलनाथ की जोड़ी निर्णायक साबित होगी। आचार्य सलिल ने कहा कि मेरी ज्योतिष गणना के हिसाब से मध्य प्रदेश में कांग्रेस 180 से 200 सीटें, जीतने में कामयाब रहेगी। 

आचार्य सलिल ने "हम समवेत" से बातचीत के दौरान कहा कि मौजूदा समय में कांग्रेस पार्टी की ओवरऑल स्थिति काफी मजबूत है और मार्च 2025 तक कांग्रेस काफी बेहतर प्रदर्शन करेगी। उन्होंने छत्तीसगढ़ और राजस्थान को लेकर बताया कि इन राज्यों में भी कांग्रेस पार्टी सबसे मजबूत स्थिति में है। इससे पहले राहुल गांधी भी कह चुके हैं कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है।

कौन हैं आचार्य सलिल

ज्योतिष के क्षेत्र में तीन दशकों के अनुभव के साथ, आचार्य सलिल भारत के सबसे प्रसिद्ध और विश्वसनीय ज्योतिषियों में से एक हैं। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में देश में राजनीतिक उथल-पुथल की सबसे सटीक भविष्यवाणी की है। ग्रहों की चाल की गहरी समझ और जटिल गणितीय गणनाओं के विश्लेषण ने उन्हें कई राजनीतिक चुनावों के परिणामों की सटीक भविष्यवाणी करने में सक्षम बनाया है। बकौल आचार्य सलिल साल 2004 में उन्होंने भविष्यवाणी की थी की मनमोहन सिंह दस साल तक देश के प्रधानमंत्री रहेंगे। जिसके गवाह दिवंगत भाजपा नेता प्रमोद महाजन थे।

इसके अलावा पश्चिम बंगाल, झारखंड, महाराष्ट्र, हरियाणा, तमिलनाडु विधानसभा चुनावों में वह सटीक भविष्यवाणी कर चुके हैं। हाल ही में हुए कर्नाटक चुनाव में भी उन्होंने कांग्रेस पार्टी की प्रचंड जीत की भविष्यवाणी की थी जो सही साबित हुआ। आचार्य सलिल ने आईआईटी कानपुर से B.Tech और M.Tech की पढ़ाई की है। साथ ही उन्होंने बीएचयू, वाराणसी से ज्योतिष में पीएचडी की उपाधि प्राप्त की है। उनके अनुयायी अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, यूरोप सहित एशिया के कई देशों में मौजूद हैं। उनके अनुयायियों में बड़ी संख्या में उद्योगपति, फिल्मी सितारे, क्रिकेटर, मंत्री और राजनेता भी शामिल हैं। 

बता दें कि इससे पहले जबलपुर के पंडित बाबू लाल चतुर्वेदी के पंचांग के प्रकाशन में भी इसी तरह की भविष्यवाणी की गई थी। इस पंचांग में लिखा गया है कि ‘वर्ष प्रारंभ से उत्तरार्ध तक का समय मुख्यमंत्री के लिये संकटकारी है, इस दौरान सरकार में बड़े परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं। जबकि सरकार में आपसी सामंजस्य की कमी भी हो सकती है।' जबकि पंचांग में कांग्रेस के लिए सशक्त बताया गया है।