भोपाल में 10 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू , कलेक्टर ने जारी किया आदेश

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 60 हजार सैम्पल की जांच की गई। जिनमे से 12,662 नए मरीज़ मिले हैं।

Updated: May 02, 2021, 07:22 PM IST

भोपाल में 10 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू , कलेक्टर ने जारी किया आदेश
Photo courtesy: mp braking

भोपाल। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। संक्रमण की कड़ी तोड़ने के लिए सरकार कई जिलों में कोरोना कर्फ्यू लगा दिया है। राजधानी भोपाल में कलेक्टर अविनाश लवानिया ने आदेश जारी करते हुए कोरोना कर्फ्यू 10 मई तक के लिए आगे बढ़ा दिया है। इंदौर की तरह भोपाल भी कोरोना हॉटस्पॉट बनता जा रहा है जिसके चलते जिला प्रशासन ने कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने का आदेश जारी किया है।

ज्ञात हो इंदौर जिला प्रशासन ने बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए जिले में 7 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया है। वही आज खरगोन में 10 मई तक के लिए कोरोना कर्फ्यू लगा दिया गया। प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ है, कोरोना की चेन तोड़ने के लिए जिला प्रशासन 17 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया है। कोरोना कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाओं में छूट रहेगी। मेडिकल, दूध की दुकान खुली रहेंगी। अनावश्यक घर से बाहर निकले वालो पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। 

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 60 हजार सैंपल की जांच हुई है। जिनमें 12,662 नए कोरोना मरीज मिले हैं। 14,562 कोरोना मरीज स्वस्थ हो कर घर जा चुके हैं। वहीं सक्रिय मरीजों की कुल संख्या 87,189 पहुँच गई है।