5 ज़िलों में आए संक्रमण के 10 मामले, प्रदेश पर फिर मंडरा रहा है कोरोना का खतरा

भोपाल में बीते 6 दिनों में संंक्रमण के 12 मामले दर्ज, लगातार दो दिनों में आए 6 मामले

Publish: Aug 09, 2021, 07:10 PM IST

5 ज़िलों में आए संक्रमण के 10 मामले, प्रदेश पर फिर मंडरा रहा है कोरोना का खतरा

भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी होने लगी है। सोमवार को प्रदेश के पांच ज़िलों में कोरोना संक्रमण के कुल दस मामले सामने आने के बाद से ही हड़कंप मच गया है। राजधानी भोपाल में लगातार दो दिनों में कोरोना संक्रमण के तीन मामले दर्ज किए गए हैं। इंदौर, सागर और जबलपुर में सोमवार को कोरोना संक्रमण के दो मामले दर्ज गए हैं। वहीं बड़वानी में कोरोना से एक मरीज़ संक्रमित मिला है।  

प्रदेश में धीरे धीरे बढ़ रहा कोरोना संक्रमण चिंता का सबब बन गया है। पिछले 6 दिनों में कुल 18 ज़िलों में कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं। बीते 6 दिनों में इन 18 ज़िलों में कोरोना के कुल 90 मामले सामने आए हैं।  

संक्रमण के इन 90 मामलों में सबसे ज़्यादा मामले दमोह में दर्ज किए गए हैं। दमोह में कोरोना संक्रमण के कुल 22 मामले बीते 6 दिनों में दर्ज किए गए हैं। दमोह के बाद कोरोना संक्रमण की चपेट में राजधानी भोपाल और आर्थिक राजधानी इंदौर हैं। दोनों ही जगह बीते 6 दिनों में कोरोना संक्रमण के 12 मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं जबलपुर में 11 जबकि होशंगाबाद में कोरोना के 9 मरीज़ मिले हैं। 

वहीं धार में 3 जबकि टीकमगढ़, राजगढ़ और छतरपुर में दो - दो मामले सामने आए हैं। कटनी, डिंडौरी, सिवनी,मंदसौर, ग्वालियर, खरगोन, विदिशा और बड़वानी में कोरोना संक्रमण का एक मामला दर्ज किया गया है।  

यह भी पढ़ें ः सीएम को शिव बताने वाले तरुण चुग पर फूटा लोगों का गुस्सा,पूछा, क्या भगवान ने भी किया था व्यापम घोटाला

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में अब तक सात लाख 92 हज़ार से ज़्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 10,514 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के चलते हो चुकी है। हालांकि कांग्रेस लगातार इस बात का दावा कर रही है कि शिवराज सरकार ने कोरोना मृतकों का आंकड़ा छिपाया है। असल आंकड़े कागज़ी आंकड़े से कहीं अधिक हैं।