भोपाल में आज रात 9 बजे से 19 अप्रैल तक कर्फ्यू, कोरोना के कोहराम पर सरकार ने उठाया सख्त कदम

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बेतहाशा बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार का अहम फैसला, 19 अप्रैल तक कर्फ्यू लागू

Updated: Apr 12, 2021, 08:51 PM IST

भोपाल में आज रात 9 बजे से 19 अप्रैल तक कर्फ्यू, कोरोना के कोहराम पर सरकार ने उठाया सख्त कदम
Photo Courtesy : India TV

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बेतहाशा बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने अहम फैसला लिया है। राजधानी भोपाल में आज रात 9 बजे से 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक के लिए कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। भोपाल क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के दौरान आज यह फैसला लिया गया है।

मध्यप्रदेश के मेडिकल शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।जानकारी के मुताबिक यह कर्फ्यू कम्पलीट लॉकडाउन जैसा नहीं रहेगा। इस दौरान लोगों को अत्यावश्यक सामानों के खरीददारी करने की छूट रहेगी। हालांकि, बेवजह लोगों को घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी।

यह भी पढ़ें: हड़ताल पर जाने को मजबूर हुए जूनियर डॉक्टर्स, कल से रुटीन और आपात सेवाएं बंद करने का नोटिस

विश्वास सारंग ने कहा है कि कर्फ्यू के दौरान रोजमर्रा के चीजों की गतिविधियां चालू रहेंगी। इसमें अन्य राज्यों और जिलों में माल तथा सेवाओं का आवागमन, अस्पताल, नर्सिंग होम, मेडिकल, स्वास्थ्य और चिकित्सा सेवाएं, केमिस्ट, किराना दुकान, होम डिलीवरी, पेट्रोल पंप, ATM, बैंक, दूध और सब्जी की दुकानों को छूट रहेगी।