वीडी शर्मा और नरोत्तम मिश्रा ने बीजेपी के दो नेताओं से माफ़ी मांगने के लिए कहा, दीपक जोशी का खुलासा

दीपक जोशी ने कहा कि वह कांग्रेस में ही हैं और आगे भी कांग्रेस के लिए ही काम करेंगे

Updated: Apr 10, 2024, 11:15 AM IST

Photo Source  : Times of India
Photo Source : Times of India

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के बेटे दीपक जोशी ने बीजेपी में शामिल होने की अपनी अटकलों के बीच बड़ा खुलासा किया है। दीपक जोशी ने कहा है कि उन्हें बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और नरोत्तम मिश्रा का फ़ोन आया था और उन्होंने कांग्रेस नेता को बीजेपी के दो नेताओं ने माफी मांगने की शर्त भी रखी थी। 

मैं अब बीजेपी में नहीं जाऊंगा 

दीपक जोशी ने यह खुलासा दैनिक भास्कर को दिए अपने एक साक्षात्कार में किया है। दीपक जोशी ने कहा, " प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मुझे कॉल किया था। फोन पर इन दोनों ही नेताओं ने मुझे बीजेपी के दो नेताओं के घर जाकर माफ़ी मांगने के लिए कहा तो मैंने मना कर दिया।" 

यह भी पढ़ें : उम्मीदवारों को सभी संपत्ति का खुलासा करने की ज़रूरत नहीं : सुप्रीम कोर्ट

दीपक जोशी ने कहा कि उनके मामले को कुछ लोगों ने पर्सनल इश्यू बना लिया है और इसलिए अब वह बीजेपी में नहीं जाएंगे। दीपक जोशी ने कहा कि वह आगे कांग्रेस के लिए ही काम करेंगे और अब और मजबूती के साथ कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए काम करेंगे। 

दीपक जोशी ने कहा कि वीडी शर्मा और नरोत्तम मिश्रा ने नौ मार्च को उन्हें फोन किया था। फोन कर उन्होंने दो नेताओं से माफ़ी मांगने के लिए कहा था। दीपक जोशी ने कहा कि इस शर्त के सामने उन्होंने यही कहा था कि वे पार्टी से माफी मांगने के लिए तैयार हैं लेकिन घर जाकर किसी व्यक्ति विशेष से माफी नहीं मांगूंगा। 

दीपक जोशी ने कहा कि उनके ऊपर करीबी लगातार बीजेपी में वापस जाने का दबाव बना रहे थे। हालांकि उन्होंने कहा कि पहल मेरी तरफ से नहीं बल्कि बीजेपी की ओर से की गई थी।

यह भी पढ़ें : महाकाल के गर्भ गृह में झुलसे सेवक की मौत, मुंबई में तोड़ा दम

दीपक जोशी ने पिछले साल बीजेपी का दामन छोड़ दिया था और कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे। दीपक जोशी के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि किसी के लिए भी बीजेपी के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं लेकिन बीजेपी में एक व्यक्ति के निर्णय पर किसी को दल में शामिल नहीं किया जाता। पूर्व मंत्री ने कहा कि बीजेपी में स्थानीय स्तर के नेताओं से पहले चर्चा की जाती है इसके बाद ही किसी को दल में शामिल किया जाता है।

पिछले कुछ समय से राजनीतिक गलियारों में ऐसी चर्चा आम है कि बीजेपी की प्रदेश इकाई ने केंद्रीय नेतृत्व से 22 बागी नेताओं को पार्टी में दोबारा शामिल करने के लिए अनुमति मांगी है और इन नेताओं में एक नाम दीपक जोशी का भी है। हालांकि ख़ुद दीपक जोशी ने अब बीजेपी में दोबारा शामिल होने की अटकलों को खारिज कर दिया है।