कटनी के कुख्यात बदमाश और शराब कारोबारी बल्लन तिवारी के घर ईडी का छापा, आरोपी पर दर्ज हैं कई मुकदमे

कटनी जिले के स्लीमनाबाद थाना क्षेत्र के बंधी गांव में ईडी ने शनिवार को छापा मारा। टीम में भोपाल, इंदौर और जबलपुर के अधिकारी शामिल हैं।

Updated: Jan 13, 2024, 04:34 PM IST

कटनी। मध्य प्रदेश के कटनी जिले के शराब कारोबारी बल्लन तिवारी के घर सहित कई ठिकानों पर ED ने छापा मारा है। ED की टीम ने शनिवार सुबह दबिश दी है। बल्लन तिवारी कटनी का कुख्यात बदमाश भी है और उसके ऊपर कई अपराधिक मामले दर्ज हैं। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक भोपाल में की गई शिकायत के आधार पर ये कार्रवाई की जा रही है। कारोबारी का घर स्लीमनाबाद के करीबी ग्राम बंधी स्टेशन के पास है  कारोबारी के घर पर भोपाल की ईडी की टीम सभी कागजात खंगाल रही है। मौके पर पुलिस बल सहित ईडी के अधिकारी मौजूद हैं।

बल्लन तिवारी के खिलाफ पहले से भी कई मामले दर्ज हैं। कटनी में शराब ठेके लेने में करोड़ों रुपये की फर्जी डीडी लगाने के मामले से बल्लन तिवारी चर्चा में आया था। स्लीमनाबाद थाना क्षेत्र में काफी दिनों से शराब तस्कर बल्लन तिवारी द्वारा शराब की तस्करी कराई जा रही थी और कुछ दिन पूर्व ही जबलपुर आइजी की टीम ने उसके घर में दबिश देकर लाखों रुपए का जुआ पकड़ा था।

जबलपुर में पुलिस की रेड की खबर मिलते ही बल्लन तिवारी मौके से फरार हो गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक शराब कारोबार में उसके पार्टनर ने ही ईडी भोपाल में बल्लन की शिकायत की है।