पूर्व सीएम कमलनाथ ने ली विधायक पद की शपथ, कहा- प्रदेश की सेवा का एक और मौका मिला है

कमलनाथ ने सोमवार को विधानसभा पहुंचकर विधायक पद की शपथ ली। वे छिंदवाड़ा से विधायक चुने गए हैं। इस दौरान राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह भी मौजूद रहे।

Updated: Jan 08, 2024, 05:37 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को विधायक पद की शपथ ली। वे छिंदवाड़ा से विधायक चुने गए हैं। छिंदवाड़ा की ही परासिया सीट से विधायक सोहनलाल बाल्मीक ने भी शपथ ग्रहण की। इस दौरान पूर्व सीएम व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह भी मौजूद रहे। विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने उन्हें शपथ दिलाई।

दरअसल, 18 और 19 दिसंबर को विधानसभा में हुई शपथग्रहण कार्यक्रम में कमलनाथ सहित तीन अन्य उपस्थित नहीं हुए थे। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से अवकाश के लिए आवेदन दिया था। कमलनाथ और सोहनलाल बाल्मीक ने सोमवार को शपथ ली। वहीं, कसरावद विधायक सचिन यादव का शपथ अभी बाकी है।

सोमवार को कमलनाथ और दिग्विजय सिंह एक साथ गाड़ी में विधानसभा पहुंचे। सिंह के अलावा शपथग्रहण के दौरान जीतू पटवारी, उमंग सिंघार, हेमंत कटारे, सज्जन सिंह वर्मा, हर्ष यादव, पीसी शर्मा और आरके दोगने भी मौजूद रहे। शपथ के बाद कमलनाथ ने मीडिया से कहा कि आज मैने शपथ ली है, प्रदेश की सेवा करने का एक और मौका मिला है, मेरे लिए काफी खुशी की बात है।

विधानसभा चुनाव के बाद क्या दिल्ली जाने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि मैं मध्य प्रदेश में ही सक्रिय रहूंगा दिल्ली क्यों जाऊंगा। मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेतृत्व बदलने से पार्टी को फायदे के सवाल पर कमलनाथ ने जीतू पटवारी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि यह सवाल इनसे पूछिए। हाईकमान की नाराजगी को लेकर सवाल के जवाब में कमलनाथ ने कहा कि यह आप उनसे पूछिएगा।