Mp By Poll 2020: इंदौर से सांवेर जा रही कार में मिले 50 लाख 90 हजार रुपए, चुनाव में उपयोग की आशंका

सांवेर में उपचुनाव से पहले पुलिस ने जब्त की नकदी की बड़ी खेप, कथित सराफा व्यापारी की कार से मिले पैसे, उपचुनाव में उपयोग की आशंका, तीन दिन में 71 लाख से अधिक रुपए हो चुके हैं जब्त

Updated: Oct 07, 2020, 05:53 PM IST

Mp By Poll 2020: इंदौर से सांवेर जा रही कार में मिले 50 लाख 90 हजार रुपए, चुनाव में उपयोग की आशंका
Photo Courtesy: Dainik Bhaskar

इंदौर। उज्जैन की ओर से सांवेर की ओर जा रही एक कार से पुलिस ने 50 लाख 90 हजार रुपए जब्त किए हैं। इंदौर-उज्जैन मार्ग पर बाणगंगा पुलिस और एसएसटी ने यह जब्ती की है। कार सवार का नाम मोहनलाल सोनी है। उसका कहना है कि वह ज्वैलरी का बिजनेस करता है। वह इंदौर के कई सराफा व्यापारियों को उनके पैसे देने आया था। कार पर होशंगाबाद का नंबर रजिस्टर्ड है।

कार सवार लोगों ने दिए गोलमोल जवाब

कार में दो लोग सवार थे, इतनी बड़ी रकम लेकर सांवेर की ओर जा रहे थे। आचार संहिता लागू होने के कारण पुलिस अलर्ट पर है। जब पुलिस ने कार सवारों से रकम के बारे में पूछताछ की तो वे स्पष्ट जवाब नहीं दे पाए। बाणगंगा पुलिस संदिग्धों से पूछताछ में जुटी है। पुलिस को शंका है कि इन पैसों का उपयोग सांवेर चुनाव में किया जा सकता है।

संदिग्धों ने खुद को इटारसी का सराफा व्यापारी बताया

दरअसल इंदौर के अरविंदो अस्पताल के पास एक चेक पाइंट बनाया गया है। स्पेशल पुलिस ने इस कार को रोका तो तलाशी के दौरान कार से 50 लाख 90 हजार रुपए निकले। जब पुलिस ने कार सवारों से पूछताछ की तो उन्होंने खुद को इटारसी का सराफा व्यापारी बताया है। जब टीम ने रुपए के बारे में पूछा तो वे गोलमोल जवाब देते रहे, कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे पाए। दोनों संदिग्धों की सूचना पुलिस ने इनकम टैक्स विभाग को भी दे दी गई है।

अलर्ट पर है पुलिस, अबतक कुल 71 लाख जब्त

गौरतलब है कि सांवेर विधानसभा सीट पर उप चुनाव के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन अलर्ट पर है। चुनाव के लिए 25 स्टेटिक सर्विलांस टीम, 25 फ्लाइंग स्क्वायड टीम और 25 वीडियो सर्विलेंस टीमें गठित की गई हैं। पिछले तीन दिन में इन टीमों ने करीब 71 लाख रुपए से ज्यादा की जब्ती की है। इस टीम ने सोमवार को सिल्वर मॉल से 10 लाख 26 हजार रुपए, मंगलवार को खुड़ैल क्षेत्र में स्टैटिक सर्विलेंस टीम द्वारा 10 लाख रुपए जब्त किए थे।

और पढ़ें: Anuppur Assembly Seat: शिवराज के मंत्री बिसाहूलाल सिंह के नोट बांटने की तस्वीर और वीडियो वायरल

आपको बता दें कि उपचुनाव में जनता को लुभाने के लिए कहीं नोट, तो कहीं साड़ी बांटने का सिलसिला जारी है। हाल ही में बीजेपी के बिसाहूलाल सिंह ने अनूपपुर में जनता को नोट बांटे थे। वहीं मुंगावली में ब्रजेंद्र सिंह यादव का साड़ी बांटते वीडियो वायरल हुआ था।