पिछले जन्म में टंट्या थे शिवराज, कृषि मंत्री के दावे पर कांग्रेस बोली- हर जन्म में निकृष्ट ही रहेंगे 

एमपी के कृषि मंत्री कमल पटेल ने सार्वजनिक मंच से कहा है कि टंट्या मामा अपने दूसरे जन्म में शिवराज सिंह चौहान के रूप में पैदा हुए

Updated: Nov 29, 2021, 08:18 PM IST

पिछले जन्म में टंट्या थे शिवराज, कृषि मंत्री के दावे पर कांग्रेस बोली- हर जन्म में निकृष्ट ही रहेंगे 

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पुनर्जन्म को लेकर बड़ा दावा किया गया है। शिवराज के ही कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि शिवराज सिंह चौहान ही पिछले जन्म में टंट्या मामा थे। पटेल के इस अवैज्ञानिक दावे पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने कहा है कि सीएम के पिछले जन्म का तो नहीं पता लेकिन इतना जरूर है कि वे उस जन्म में भी निकृष्ट रहे होंगे और आने वाले सभी जन्मों में निकृष्ट ही रहेंगे।

दरअसल, खरगोन जिले के भीकनगांव में टंट्या मामा की क्रांतिसूर्य गौरव यात्रा का स्वागत करने कृषि मंत्री कमल पटेल पहुंचे थे। यहां वे टंट्या मामा की चौथी पीढ़ी से मुलाकात करने के बाद भाषणबाजी करने लगे। यहां लंबी-लंबी बातें करते-करते पटेल भावावेश में आकर इतना ज्यादा बोल गए कि उन्हें भी इसका अंदाजा नहीं रहा।

यह भी पढ़ें: छोटे सिंधिया के लॉन्चिंग में जुटे शिवराज के मंत्री, कांग्रेस बोली- ये सब प्राइवेट कंपनी के लोग हैं

कृषि मंत्री ने यहां सार्वजनिक रूप से दावा किया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पिछले जन्म में टंट्या मामा थे। यहां उन्हें आभास हो गया की इस हवा हवाई दावे कोई नहीं मानेगा। इसलिए वे तर्क देकर ये साबित करने में लग गए कि शिवराज ही पिछले जन्म में टंट्या थे। कमल पटेल ने पहला तर्क यह दिया कि टंट्या मामा भी दुबले पतले थे और सीएम शिवराज भी दुबले पतले हैं। 

पटेल ने आगे कहा, 'शिवराज को भी लोग मामा कहते हैं, टंट्या को भी लोग मामा कहते थे। टंट्या भी लड़कियों का ब्याह कराते थे, हमारे मामा भी कराते हैं। टंट्या मामा बड़े लोगों को लूटकर उसे गरीबों में बांट देते थे, हमारे मामा लूट नहीं रहे लेकिन बड़े लोगों पर टैक्स लगाकर गरीबों में बांटते हैं।'

यह भी पढ़ें: भोपाल सुसाइड केस में पांचवी मौत, पत्नी ने भी दम तोड़ा, एक-एक कर खत्म हुआ पूरा परिवार

पटेल के इस अवैज्ञानिक दावे पर कांग्रेस ने करारा हमला बोला है। एमपी यूथ कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी ने कहा, 'सीएम शिवराज पिछले जन्म में क्या थे ये तो हमें नहीं पता, लेकिन इतना जरूर पता है कि वे पिछले जन्म में भी निकृष्ट रहे होंगे। यदि आगे भी इनका जन्म होगा तब भी शिवराज निकृष्ट ही रहेंगे, किसी काम के नहीं रहेंगे। बाकी कमल पटेल की बातों से एक बात साफ है की चापलूसी और चमचागिरी में उनका कोई विकल्प नहीं है।