बेशकीमती जमीनों पर कटनी महापौर की नजर, अपने NGO को जमीन देने के लिए कमिश्नर को लिखा पत्र

कटनी शहर की महापौर प्रीति सूरी ने 2500 स्क्वायर फीट जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है, अब उन्होंने नगर निगम कमिश्नर को पत्र लिखकर उसे अपने एनजीओ के नाम करने की मांग की है

Updated: Sep 17, 2022, 10:21 AM IST

कटनी। निकाय चुनाव खत्म होने के बाद प्रदेश में एक बार फिर से अवैध कब्जों को वैध कराने का कारनामा शुरू हो गया है। कटनी से नवनिर्वाचित महापौर प्रीति सूरी की नजर भी शहर के बेशकीमती जमीनों पर है। वह अब अपने अवैध कब्जे को वैध कराने की कवायद में जुट गई हैं। महापौर प्रीति सूरी ने नगर निगम कमिशनर को पत्र लिखकर खुद के एनजीओ के लिए जमीन के आवंटन की मांग की है।

दरअसल, शहर के महारानी लक्ष्मीबाई वार्ड में फायर ब्रिगेड ऑफिस के पास 2500 स्क्वायर फीट का एक जमीन खाली पड़ा है। साल 2005 से ही इसपर सूरी परिवार का अवैध कब्जा है। उनका परिवार नीलांजलि जनसेवा समिति के नाम से एनजीओ संचालित करता है। पति संजीव सूरी एनजीओ के अध्यक्ष हैं जबकि प्रीति स्वयं सचिव हैं। इसी एनजीओ के नाम पर करोड़ों रुपए की जमीन की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें: बेशकीमती जमीनों पर कटनी महापौर की नजर, अपने NGO को जमीन देने के लिए कमिश्नर को लिखा पत्र

स्थानीय लोग बताते हैं कि उक्त जमीन पर सूरी परिवार पानी के टैंकर और शव वाहन भी पार्क हो रहे हैं। साथ ही उन्होंने जमीन पर शेड भी बनवा लिया है। फायर ब्रिगेड कार्यालय के पास की जमीन महापौर अपने एनजीओ के लिए मांग रही हैं। जबकि स्थिति यह है कि निगम के पास फायर ब्रिगेड वाहन खड़े करने की जगह नहीं है। सड़क पर ही पार्किंग हो रही है।

मामले पर कटनी नगर निगम कमिशनर सतेन्द्र धाकरे ने कहा कि एनजीओ को जमीन आवंटन किए जाने को लेकर महापौर का पत्र मिला है। अभी पत्र का अवलोकन किया जा रहा है। वहीं महापौर सूरी का तर्क है कि उक्त जमीन पर साल 2005 से उनका कब्जा से है। शासकीय योजना के तहत कुछ राशि जमा कर वे जमीन ले सकते हैं। लेकिन उन्हें जमीन की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने शव वाहन व टैंकरों के लिए जमीन मांगी है। उन्होंने ऑफर दिया कि ग्राउन्ड फ्लोर एनजीओ को देकर निगम पहले फ्लोर पर अपना कार्यालय बना सकता है।