पटवारी से मिले रिटायर्ड खजुराहो प्रत्याशी, कांग्रेस नेता ने BJP पर लगाया प्रत्याशियों के अपहरण का आरोप

पटवारी ने खजुराहो सीट से तमाम प्रत्याशियों को संरक्षण देने की मांग की है और यह भी कहा है कि समय आने पर कांग्रेस समर्थन का ऐलान करेगी

Updated: Apr 07, 2024, 01:41 PM IST

Photo Source  : Dainik Bhaskar
Photo Source : Dainik Bhaskar

भोपाल। खजुराहो सीट पर मीरा यादव का नामांकन खारिज होने के बाद उस सीट से एक अन्य प्रत्याशी और रिटायर्ड आईएएस राजा भैया प्रजापति ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी से मुलाकात की है। प्रजापति से मुलाकात करने के बाद कांग्रेस नेता बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं और निर्वाचन आयोग से इस मामले में संज्ञान लेने की अपील की है। 

प्रजापति से मुलाकात करने के बाद पटवारी ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि उन्हें ऐसी सूचना मिली है कि खजुराहो में बीजेपी के विरोधी उम्मीदवारों को डराया धमकाया जा रहा है। पटवारी ने कहा कि उस सीट से उम्मीदवारों का या तो अपहरण कर लिया गया है या उन्हें भूमिगत कर दिया गया है।

पटवारी ने कहा कि खजुराहो सीट से एक भी उम्मीदवार आज के समय में पब्लिक डोमेन में नहीं है। यह सभी उम्मीदवार आखिर कहां गए? पटवारी ने बीजेपी पर अनैतिक हथकंडों का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी फिल्मी स्टाइल में चुनाव लड़ना चाहती है। जैसे फिल्मों में पैसे का लालच देकर और विरोधियों को डरा धमकाकर चुनाव लड़े जाते हैं बीजेपी ने भी वैसा ही रवैया अपनाया हुआ है। 

यह भी पढ़ें : खजुराहो से नामांकन वापस लेने के लिए दबाव बना रही है बीजेपी, रिटायर्ड IAS ने की चुनाव आयोग से शिकायत

पटवारी ने इस पूरे मामले में निर्वाचन आयोग से भी संज्ञान लेने की मांग की है। कांग्रेस नेता ने कहा कि चुनाव आयोग को खजुराहो सीट से तमाम उम्मीदवारों को संरक्षण देने की अपील करते हुए कहा कि अगर चुनाव आयोग ऐसा नहीं करता है तो उसके ऊपर जो पक्षपात के आरोप लगते रहे हैं वो सच साबित हो जाएंगे। 

यह भी पढ़ें : जीतू पटवारी के तंज पर बीजेपी सांसद ने दी कोर्ट जाने की धमकी

शुक्रवार को खजुराहो सीट से इंडिया गठबंधन और समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार मीरा यादव का नामांकन निरस्त कर दिया गया था। इसके बाद उसी सीट से ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी और राजा भैया प्रजापति ने चुनाव आयोग से बीजेपी द्वारा नामांकन वापस लेने का दबाव बनाने की शिकायत की और बीजेपी से अपनी जान को खतरा भी बताया। 

यह भी पढ़ें : खजुराहो जीतना बीजेपी के लिए अब भी नहीं आसान, इंडिया ने तैयार किया प्लान बी

कांग्रेस ने इस सीट से बीजेपी को घेरने की तैयारी कर ली है। कांग्रेस इस सीट से प्रजापति को अपना समर्थन दे सकती है। हालांकि जीतू पटवारी ने इस मामले पर अभी कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस समय आने पर अपने समर्थन का ऐलान करेगी।