जबलपुर में महंगी बिक रही है शराब, भाजपा विधायक ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र

बीजेपी के विधायक सुशील तिवारी ने मुख्यमंत्री से लेकर अधिकारियों और कलेक्टर को पत्र लिखकर शराब सिंडिकेट का मुद्दा उठाया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि जिले में एमआरपी से महंगी शराब बिक रही है।

Updated: May 17, 2023, 06:23 PM IST

जबलपुर। मध्य प्रदेश में भाजपा के एक विधायक ने महंगे दाम पर शराब मिलने को लेकर नाराजगी जाहिर की है। भाजपा विधायक सुशील तिवारी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर कहा है कि जबलपुर में तय रेट से ज्यादा रकम वसूला जा रहा है। उन्होंने सीएम से कहा है कि महंगी शराब मिलने के कारण सरकार की छवि खराब हो रही है।

जबलपुर जिले में स्थित पनागर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुशील तिवारी इंदू ने सीएम के अलावा जबलपुर कलेक्टर को पत्र लिखकर भी क्षेत्र में महंगी बिक रही शराब की समस्या से अवगत कराया है। विधायक ने इस पत्र में लिखा है, 'शासन द्वारा मप्र आबकारी नीति वर्ष 2023-24 छोटे ठेकेदारों को प्रोत्साहित करने एवं रोजगार बढ़ाने की दृष्टि से बनाई गई थी। लेकिन जबलपुर की शराब दुकानों पर एक विशेष समूह ने कब्जा कर सिंडीकेट बना कर निर्धारित रशि यानी एमआरपी से ऊपर अतिरिक्त 50 से 60 रुपए महंगी दर पर शराब बेची जा रही है, जिससे शासन की बदनामी हो रही है। 

बीजेपी विधायक ने आगे लिखा है कि, 'इस सिंडीकेट में जो लोग शामिल नहीं है, उन्हें विभिन्न प्रकार से प्रताड़ित किया जाता है।' भाजपा विधायक ने सीएम चौहान से अनुरोध करते हुए कहा कि कृप्या ग्राहकों से अंग्रेजी, देशी शराब की निर्धारित दर से अधिक वसूली करने के लिए सिंडिकेट के विरुद्ध कार्रवाई करने का कष्ट करें। बता दें कि शिवराज सरकार में माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। विपक्षी दल लगातार कहती रही है कि शिवराज सरकार को माफिया चला रहे है। अब स्वयं सत्ताधारी दल के विधायक सुशील तिवारी ने भी माफियाराज का खुलासा कर दिया है।