पूर्व विधायक शीला त्यागी ने थामा कांग्रेस का दामन, पीसीसी चीफ कमलनाथ ने दिलाई सदस्यता

रीवा के मनगवां सीट से बसपा की पूर्व विधायक शीला त्यागी कांग्रेस में शामिल, पीसीसी मुख्यालय में कमलनाथ ने दिलाई सदस्यता

Updated: Apr 16, 2023, 12:26 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस पार्टी में नेताओं के शामिल होने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में रविवार को बहुजन समाज पार्टी की कद्दावर नेता शीला त्यागी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। शीला त्यागी रीवा के मनगवां सीट से विधायक रही हैं।

रविवार सुबह शीला त्यागी राजधानी भोपाल स्थित पीसीसी मुख्यालय पहुंचीं। यहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में उन्होंने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन किया। चुनावी साल में बहुजन समाज पार्टी के लिए यह बड़ा झटका है। माना जा रहा है कि शीला त्यागी के शामिल होने के बाद अब विंध्य क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी और मजबूत हो गई है।

दरअसल, मध्य प्रदेश में चुनाव पूर्व हो रहे तमाम सर्वे इस बात के संकेत दे रहे हैं कि राज्य में कांग्रेस का पलड़ा भारी है। सूत्रों के मुताबिक इंटेलिजेंस रिपोर्ट में भी सत्ताधारी दल बीजेपी की स्थिति खराब बताई गई है। ऐसे में अब अन्य सभी दलों में भगदड़ की स्थिति है। सभी दलों के नेता अब कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं। पिछले हफ्ते ही कमलनाथ ने बताया था कि बीजेपी के कुछ विधायक उनसे मिलने का समय मांग रहे हैं।

वहीं, इस बार के चुनाव में कांग्रेस पार्टी से टिकट मांगने वालों की संख्या में भी बेतहाशा वृद्धि हुई है। हालांकि, पूर्व सीएम कमलनाथ ने स्पष्ट किया है कि स्थानीय कार्यकर्ताओं से राय लेकर ही टिकट वितरण किया जाएगा।