खंडवा के सोलर प्लांट में लगी भीषण आग, करोड़ों रुपए के सोलर प्लेट्स जलकर खाक

मध्य प्रदेश के खंडवा में निर्माणाधीन सोलर प्लांट में शनिवार सुबह आग लग गई, आग की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसमें करोडों रुपयों के सोलर प्लेट्स जलकर राख हो गया

Updated: Apr 23, 2022, 04:27 PM IST

खंडवा के सोलर प्लांट में लगी भीषण आग, करोड़ों रुपए के सोलर प्लेट्स जलकर खाक

खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में स्थित एक निर्माणाधीन सोलर प्लांट में भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि उसमें करोडों रुपयों के सोलर प्लेट्स और सामान जलकर राख हो गया। आग लगने की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। काफी मशक्कत के बाद भी दोपहर तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। ये आग किस वजह से लझगी इसका कारण भी अभी साफ नहीं हो पाया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक खंडवा में अमलपुरा के पास कनवानी गांव में ऊर्जा विकास निगम द्वारा सोलर प्लांट का काम कराया जा रहा है। यहां तकरीबन 200 एकड़ जमीन पर सोलर प्लांट बन रहा है। शनिवार सुबह करीब 11 बजे इसमें अचानक आग लग गई। ये आग इतनी भयंकर थी कि दूर-दूर तक आग की लपटें दिखाई दे रहीं थी। आसपास के लोगों ने आग की खबर फायर ब्रिगेड को दी, जिसके बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। 

काफी मशक्कत के बाद दोपहर तक आग पर काबू पाया नहीं जा सका। आग किन कारणों की वजह से लगी इस बात का पता किया जा रहा है। प्लांट में लगी आग की वजह से करोड़ों रुपये का नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है। बता दें कि जहां पर ये सोलर प्लांट बन रहा है उस जगह पर पहले घना जंगल हुआ करता था और ये जमीन वन भूमि थी। इस सोलर प्लांट लगाने के लिए हजारों की संख्या में पेड़ भी काटे गए हैं।