ओमिक्रोन के खतरे के बीच सागर में कोरोना से 35 वर्षीय युवक की मौत, भोपाल में 5 नए संक्रमित

मध्य प्रदेश में 15 नए केस मिले, सबसे ज्यादा 6 इंदौर केस इंदौर में, भोपाल ने 5 नए संक्रमित, सागर में युवक की मौत से हड़कंप

Updated: Dec 19, 2021, 02:29 PM IST

ओमिक्रोन के खतरे के बीच सागर में कोरोना से 35 वर्षीय युवक की मौत, भोपाल में 5 नए संक्रमित

सागर। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के खतरे के बीच मध्य प्रदेश के सागर में एक युवक की मौत हो गई। युवक की मौत से सागर में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमित होने पर युवक को 6 दिन पहले बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। लेकिन शनिवार शाम युवक ने दम तोड़ दिया।

बीएमसी के डॉ उमेश पटेल के मुताबिक मरीज में कोरोना के ज्यादा लक्षण नहीं थे, लेकिन पहले से बीमार होने के कारण उसकी दोनों किडनी खराब हो चुकी थी। मरीज काफी कमजोर भी था। यही वजह है कि शनिवार को इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गई। इसके पहले अगस्त में कोरोना से सागर में मौत दर्ज हुई थी।

यह भी पढ़ें: कचरे का फोटो भेजो और पैसे कमाओ, स्वच्छता के लिए ग्वालियर नगर निगम की अनोखी योजना

प्रदेशभर में कोरोना की बात करें तो 24 घंटे में 15 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सबसे ज्यादा 6 पॉजिटिव इंदौर में मिले। भोपाल में 5 नए केस आए है। सागर में 3 और सिवनी में 1 पॉजिटिव मिला है। राजधानी भोपाल में वर्तमान में 62 सक्रिय मामले हैं। इनमें 29 मरीज होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं जबकि 33 अस्पताल में भर्ती हैं।

उधर इंदौर में ब्रिटेन, अमेरिका, UAE और नाइजीरिया जैसे देशों से लौटे 6 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमे नाइजीरिया से लौटे 8 और 16 साल के भाई-बहन को ठीक होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है। चूंकि, इन देशों में कोरोना के केस बढने लगे हैं इसलिए ओमिक्रोन को लेकर भी चिंता बनी हुई है। फिलहाल जीनोम सिक्वेंसिंग के बाद ही इसकी पुष्टि होगी।