रतलाम: दूल्हा कोरोना पॉजिटिव था, लेकिन इसके बावजूद PPE किट में दूल्हा-दुल्हन ने लिए सात फेरे

शादी रुकवाने के लिए मौके पर पहुंची थी प्रशासनिक टीम, लेकिन परिवार की मिन्नतों के सामने पिघल गया प्रशासन

Updated: Apr 27, 2021, 12:38 PM IST

रतलाम: दूल्हा कोरोना पॉजिटिव था, लेकिन इसके बावजूद PPE किट में दूल्हा-दुल्हन ने लिए सात फेरे

रतलाम। कोरोना काल में रतलाम में अनोखे ढंग से शादी की गई है। रतलाम में दूल्हा के कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद दूल्हा और दुल्हन ने सात फेरे ले लिए। दूल्हा-दुल्हन ने PPE किट पहन कर शादी कर ली। हैरानी भरी बात यह है कि जब यह शादी हो रही थी, उस समय प्रशासनिक टीम भी मौके पर मौजूद थी। लेकिन परिवार के मिन्नतों के बाद प्रशासनिक टीम ने भी इस शादी को हरी झंडी दे दी। 

रतलाम के परशुराम विहार के रहने वाले आकाश वर्मा और संजना वर्मा की शादी 26 अप्रैल को तय की गई थी। लेकिन बीते 19 अप्रैल को आकाश वर्मा की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई गई। चूंकि इस वर्ष शादी के मुहूर्त काफी कम हैं, इसलिए दोनों के परिवार वालों ने तय तारीख पर ही शादी का निर्णय किया। 

सोमवार को दोनों रतलाम के मांगलिक भवन में शादी कर रहे थे। शादी की तैयारियां चल रही थीं कि इसी बीच कुछ लोगों ने पुलिस को यह सूचना दी कि कोरोना पॉज़िटिव दूल्हे की शादी हो रही है। यह सूचना मिलने पर तहसीलदार नवीन गर्ग अपनी टीम के साथ शादी को रुकवाने के लिए मौके पर पहुंच गए। 

यह भी पढ़ें : अटल बिहार वाजपेयी की भतीजी और कांग्रेस नेता करुणा शुक्ला का निधन, सीएम भूपेश बघेल ने जताया दुःख

लेकिन प्रशासन की टीम के मना करने पर दूल्हा और दुल्हन के परिवार वाले ज़िद पर अड़ गए। दोनों के परिवार वालों ने शादी रुकवाने आई प्रशासनिक टीम से मिन्नतें करना शुरू कर दी। परिजनों ने कहा कि इस साल वैसे ही शादी के मुहूर्त काफी कम हैं। दूसरी ओर परिवार में लोग काफी बुज़ुर्ग हैं। इसलिए वे अपने जीते जी इस शादी को देख लेना चाहते हैं। 

यह भी पढ़ें : जैसे भारत ने हमारा साथ दिया, हम भी भारत के साथ खड़े रहेंगे, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पीएम मोदी को दिया आश्वासन

बुजुर्गों की इन मिन्नतों के बाद प्रशासनिक टीम भी पिघल गई। मौके पर मौजूद टीम ने प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क साधा और उन्हें स्थिति का विवरण दिया। इस पर प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी तमाम एहतियात के साथ शादी को संपन्न कराने हेतु हरी झंडी दे दी। इसके बाद दूल्हा और दुल्हन को PPE किट पहनाया गया। जिसके बाद दोनों ने PPE किट पहन कर शादी की रस्मों को पूरा किया।