सीएम शिवराज ने मेंढक और बंदर से की विपक्ष की तुलना, कमलनाथ बोले- ईश्वर आपको सद्बुद्धि दे

आप जब हमें सांप कहेंगे तो जनता हमें भगवान शिव का कंठहार समझेगी। जब आप हमें बंदर कहेंगे तो जनता हमें भगवान राम की वह वानर सेना समझेगी जिसने रावण की पाप की लंका ध्वस्त कर दी थी: कमलनाथ

Updated: Jun 24, 2023, 02:15 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर विवादास्पद बयान दिया है। सीएम चौहान ने विपक्षी नेताओं की तुलना सांप, मेंढक और बंदर से की है। इसपर पूर्व सीएम कमलनाथ ने पलटवार करते हुए कहा कि आप गाली-गलौज करते रहिए लेकिन हम सत्य और मर्यादा का रास्ता नहीं छोड़ेंगे।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट किया, "शिवराज जी आज आपने एक बार फिर राजनीति में शब्दों की मर्यादा तार-तार कर दी। आपने विपक्ष को सांप, मेंढक और बंदर कहा। पिछले कई दिन से आप रह-रह कर अपशब्दों और स्तरहीन भाषा का प्रयोग कर रहे हैं।
आपकी यही भाषा और यही भावना जनता में आपके प्रति नफरत पैदा कर रही है।"

कमलनाथ ने आगे लिखा, "आप जब हमें सांप कहेंगे तो जनता हमें भगवान शिव का कंठहार समझेगी। जब आप हमें बंदर कहेंगे तो जनता हमें भगवान राम की वह वानर सेना समझेगी जिसने रावण की पाप की लंका ध्वस्त कर दी थी। आप गाली-गलौज करते रहिए लेकिन हम सत्य और मर्यादा का रास्ता नहीं छोड़ेंगे। साथ ही ईश्वर से प्रार्थना करेंगे कि आपको सद्बुद्धि और सहिष्णुता दे।"

दरअसल, शुक्रवार को बिहार की राजधानी पटना में देश के प्रमुख विपक्षी दलों की महाबैठक हुई थी। इस बैठक में विपक्षी दलों ने एकजुट होकर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला लिया। इसी बैठक पर निशाना साधते हुए शिवराज ने विपक्ष के नेताओं की तुलना जानवरों से भी कर दी। उन्होंने कहा कि जब भारी बाढ़ आती है तो अपनी जान बचाने के लिए कई जीव जंतु एक पेड़ पर बैठ जाते हैं। एक ही पेड़ पर आप देखेंगे मेंढक भी है, सांप भी है, बंदर भी है क्योंकि नीचे बाढ़ का पानी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के समर्थन और लोकप्रियता की ऐसी बाढ़ है कि सब एक पेड़ पर चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं।