MP By Poll 2020: चुनाव जीतने के लिए सुरखी में 2018 की योजनाओं का दोबारा शिलान्यास कर गए शिवराज चौहान

Shivraj Chauhan: बीजेपी की तत्कालीन विधायक पारूल साहू का आरोप, करोड़ों की सौगात देने के नाम पर लोगों को गुमराह कर गए शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया

Updated: Sep 27, 2020 09:05 PM IST

MP By Poll 2020: चुनाव जीतने के लिए सुरखी में 2018 की योजनाओं का दोबारा शिलान्यास कर गए शिवराज चौहान

भोपाल। उप चुनाव जीतने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ताबड़तोड़ विकास कार्यों की सौग़ात दे रहे हैं। शिलान्यास कर रहे हैं और घोषणाएं कर रहे हैं। 25 सितंबर को सागर जिले की सुरखी विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीजेपी के संभावित उम्मीदवार गोविंद सिंह राजपूत के लिए वोट मांगे। जीत सुनिश्चित करने के लिए सुरखी विधानसभा क्षेत्र में 600 करोड़ की विकास योजनाओं को स्वीकृति दी। मगर आरोप है कि इन योजनाओं का शिलान्यास वे 2018 में भी कर चुके हैं। 

सुरखी विधानसभा से बीजेपी की विधायक रहीं पारूल साहू ने यह आरोप लगाया है। पारुल साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने जनता को गुमराह किया है। पारूल साहू ने बताया कि इस योजनाओं का शिलान्यास मेरे विधायक रहते 2018 में मुख्यमंत्री शिवराज ने किया था। जिसके सबूत के तौर पर उन्होने मुख्यमंत्री दफ़्तर के ट्विटर हैंडल की उस पोस्ट को दिखाया जिसे 2018 में इन योजनाओं की स्वीकृति के बाद पोस्ट किया गया था।

सीएम का ट्वीट

पारूल साहू ने मीडिया से चर्चा में कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज वर्ष 2018 में मेरे प्रयासों से स्वीकृत कराई गई विकास योजनाओं का शिलान्यास करने 30 अगस्त 2018 को आए थे जहां पर उन्होंने जैरा मध्यम सिंचाई परियोजना सहित 300 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास किया था। इसमें 171 करोड़ का जैरा डेम, बरोदा रहली बांध,पडरिया बांध,काली पठार बांथ सहित 300 करोड़ की चार सिंचाई परियोजना भी शामिल थी। 25 सितंबर 2020 को उन्होंने अपनी चुनावी सभा में पुनः इन योजनाओं की घोषणा कर सुरखी क्षेत्र की जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे है।

आज कांग्रेस से प्रत्याशी घोषित हुई पारूल साहू ने चुटकी लेते हुए कहा कि सुरखी की जनता इतनी नासमझ एवं अनपढ़ नहीं है कि उसे मुख्यमंत्री द्वारा दो वर्ष पूर्व शिलान्यास किए गए कार्यों की याद न रही हो। सुरखी क्षेत्र की जनता मेरे द्वारा विधायक रहते हुए स्वीकृत कराए गए बड़े विकास कार्यों को आज भी याद रखती है। उन्होंने कहा कि सुऱखी की जनता ऐसी झूठी घोषणाएं करने वाले मंत्री एवं मुख्यमंत्री की बातों में नहीं आएगी।