MP Cabinet Expansion: मंत्रिमंडल पर जेपी नड्डा के घर बैठक, सीएम शिवराज ने बैठक से बनाई दूरी

जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से साथ भाजपा नेताओं ने बैठक की जिसमें केबिनेट विस्तार को लेकर नामों पर चर्चा की गई। इस बैठक प्रदेश के सभी दिग्गज मौजूद रहे लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नहीं थे।

Updated: Dec 18, 2023, 10:36 AM IST

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में आज एक तरफ जहां 16 वी विधानसभा सत्र शुरू होने जा रहा है, तो वहीं इसके पहले बीजेपी में केबिनेट विस्तार को लेकर मंथन चल रहा है। रविवार को प्रदेश के सभी दिग्गज नेता राजधानी दिल्ली पहुंचे थे। यहां उन्होंने देर रात पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से साथ बैठक की है। जिसमें केबिनेट विस्तार को लेकर नामों पर चर्चा की गई।

खास बात ये है कि इस बैठक प्रदेश के सभी दिग्गज मौजूद रहे लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नहीं थे। बैठक में नए सीएम मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद, उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रह्लाद पटेल, बीजेपी महासचिव और विधायक कैलाश विजयवर्गीय के साथ ही नरेंद्र तोमर शामिल भी हुए। लेकिन शिवराज नहीं गए जिसे लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चांए तेज हैं।

अब सवाल उठना लाजमी है कि भाजपा ने शिवराज सिंह चौहान को बुलाया नहीं या फिर बुलाने के बाद भी शिवराज सिंह बैठक में शामिल होने नहीं पहुंचे। मीडिया सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में शिवराज को बुलाया ही नहीं गया था। दरअसल, सीएम पद से हटाए जाने के बाद भी शिवराज का लगातार एक्टिव हैं। वह लाडली बहना योजना का जिक्र कर महिलाओं से मिल रहे हैं और चर्चाओं में बने रहने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। वहीं, हाईकमान शिवराज के इस रवैए से नाराज है।