MP: संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर की गाड़ी पर उल्टा तिरंगा

MP BJP Minister: एमपी बीजेपी की तेज तर्रार हिंदुवादी नेता मंत्री उषा ठाकुर की गाड़ी पर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान, मीडिया कर्मियों की आपत्ति के बाद सुधारी गलती

Updated: Sep 16, 2020 07:01 PM IST

MP: संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर की गाड़ी पर उल्टा तिरंगा

देवास।  बीजेपी की तेज तर्रार हिंदुवादी नेता संस्कृति और पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर एक बड़े विवाद में घिर गई हैं। उनकी गाड़ी पर तिरंग झण्डा उल्टा लगा पाया गया है। मीडियाकर्मियों ने इस गलती को पकड़ा और इसे सुधारवाया। मंत्री को आरोपों से घिरता देख बीजेपी नेताओं ने घटना को मानवीय भूल बताया कर मामला शांत किया। वहीं मंत्री ने गलती के लिए माफी मांगी। 

बुधवार को पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर इंदौर से देवास पहुंची थीं। वे मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के अन्न उत्सव कार्यक्रम में शिरकत करने देवास के स्मृति मंदिर में पहुंची थीं। पर्यटन मंत्री जिस गाड़ी में सवार होकर देवास पहुंची थीं। उस गाड़ी में तिरंगा झंडा उल्टा लगा हुआ था। मंत्री ठाकुर के काफिले के पास मौजूद मीडियाकर्मियों की नज़र जब झंडे पर पड़ी तो उन्होंने इस पर आपत्ति जताते हुए मंत्री समर्थकों से इसे सीधा करने को कहा। 

पूरे घटनाक्रम पर जब मीडिया ने मंत्री उषा ठाकुर से सवाल किया तो उन्हाेंने कहा कि अगर किसी भी व्यक्ति से यह भूल होती है तो राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान बरकरार रखना पूरी हमारी ज़िम्मेदारी है। मंत्री ने कहा कि इस घटना को मुद्दा बनाने से ज़्यादा ज़रूरी ध्वज की गरिमा को बरकरार रखने का है। विवाद खत्म करने के लिए मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि अगर कोई गलती हुई है तो वे इसके लिए क्षमाप्रार्थी हैं। आगे से ऐसी गलती न हो इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा।