स्वरोजगार करने वालों का दमन कर रही MP सरकार, खुले में मांस विक्री पर रोक लगाने पर भड़कीं मायावती

मध्य प्रदेश सरकार के फैसले पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने एतराज जताते हुए कहा कि मांस-मछली की खुले में बिक्री पर रोक लगाने के फैसले पर सरकार पुर्नविचार करे।

Updated: Dec 15, 2023, 06:35 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में शपथ लेते ही नए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव विवादों में आ गए हैं। मोहन यादव सरकार ने अपने पहले ही आदेश में विवादित फैसला लेते हुए लाउडस्पीकर और खुले में मांस की बिक्री पर बैन लगा दिए हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस फैसले की आलोचना करते हुए कहा है कि मध्य प्रदेश सरकार स्वरोजगार करने वालों का दमन कर रही है।

मायावती ने ट्वीट किया, 'मध्य प्रदेश की नई बनी भाजपा सरकार द्वारा बेरोजगारों व अन्य गरीब मेहनतकशों को रोटी-रोजी उपलब्ध कराने का जरूरी फैसला करने के बजाय, रोजगार के अभाव में मछली, अण्डा, मीट आदि का खुले में स्वरोजगार करने वालों पर दमन शुरू कर देना कितना उचित? इस विवादित फैसले पर पुनर्विचार जरूरी है।'

बसपा सुप्रीमो ने आगे लिखा, 'मध्य प्रदेश सरकार ही नहीं बल्कि सभी सरकारों से महंगाई, गरीबी व बेरोजगारी आदि को दूर करने पर ही पूरी तन्मयता से काम करने की जरूरत। फिर भी इन वस्तुओं के खुले में व्यापार करने पर इतनी ज्यादा आपत्ति है तो उन्हें उजाड़ने से पहले दुकान एलाट करने की व्यवस्था सरकार क्यों नहीं करती?'

मायावती से पहले मोहन यादव के इस फैसले पर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि ये विवाद करने के लिए बहाना ढूंढते रहते हैं। इसके बाद अब मायावती ने निशाना साधा है। फिलहाल अभी तक बीजेपी की तरफ से या खुद सीएम की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है।