BSP में शामिल हुए नारायण त्रिपाठी, सतना लोकसभा क्षेत्र से लड़ सकते हैं चुनाव

विंध्य जनता पार्टी बनाकर एमपी का विधानसभा का चुनाव लड़ने वाले नारायण त्रिपाठी ने अब बसपा का दामन थामा है। बसपा उन्हें सतना से चुनाव लड़वा सकती है।

Updated: Mar 21, 2024, 04:22 PM IST

भोपाल। लोकसभा चुनाव से मध्य प्रदेश में नेताओं का दल-बदल का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में मैहर से चार बार के विधायक नारायण त्रिपाठी ने बहुजन समाज पार्टी का दामन थामा है। बसपा प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल ने उन्हें बसपा की सदस्यता ग्रहण करवाई है। नारायण त्रिपाठी 2023 में बीजेपी से बागी होकर विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं।

नारायण त्रिपाठी ने विंध्य जनता पार्टी बनाकर मैहर से विधानसभा चुनाव लड़ा था। इससे पहले वे निर्दलीय, समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बीजेपी से विधायक रहे हैं। बसपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद नारायण त्रिपाठी ने कहा कि विंध्य मुद्दा आज भी है। विधानसभा में हम लोगों को समझा नहीं पाए।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में हमें पता था कि हम हारने वाले थे लेकिन लोगों का विश्वास जीतने के लिए लड़े। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोग बेरोजगारी और कानून व्यवस्था से त्रस्त हैं। नारायण त्रिपाठी ने ये भी कहा कि विंध्य जनता पार्टी का बहुजन समाज पार्टी में विलय नहीं होगा। बीजेपी से बगावत के बाद नारायण त्रिपाठी ने विंध्य जनता पार्टी बनाई थी। विधानसभा चुनाव में उन्होंने 25 प्रत्याशी भी उतारे थे। लेकिन, विंध्य जनता पार्टी के सभी उम्मीदवारों की हार हुई थी।

बसपा पांचवी पार्टी है, जिसे नारायण त्रिपाठी ने ज्वाइन की है। इससे पहले वे बीजेपी, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और विंध्य जनता पार्टी से जुड़े हैं और अब बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए हैं। नारायण त्रिपाठी के बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के साथ ही चर्चाएं तेज हो गई है कि वे सतना से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।