चुनावी माहौल में बढ़ी नक्सलियों की सक्रियता, बालघाट में मुखबिरी के शक में पूर्व सरपंच को मारी गोली

जिले के लांजी थाना के अंतर्गत आने वाले ग्राम भक्कुटोला गांव के पूर्व सरपंच शंकर लाल पन्द्रे को पुलिस का मुखबिर बताते हुए नक्सलियों ने गोली मार कर हत्या कर दी।

Updated: Nov 03, 2023, 10:24 AM IST

बालाघाट। विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर मध्य प्रदेश के बालाघाट में नक्सलियों की सक्रियता बढ़ गई है। बीती रात नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में एक पूर्व सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि पूर्व सरपंच को पुलिस का मुखबिर बताते हुए मुंह में गोली मार दी।

मामला जिले के लांजी थाना के अंतर्गत आने वाले ग्राम भक्कुटोला का है। नक्सलियों ने गांव के पूर्व सरपंच शंकर लाल पन्द्रे को पुलिस का मुखबिर बताते हुए गोली मार कर हत्या कर दी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीण की हत्या गांव के स्कूल चौक के पास लाकर की गई है।

यह भी पढ़ें: MP में कांग्रेस का महाजनसंपर्क अभियान, कमलनाथ 70 और दिग्विजय सिंह करेंगे 60 रैलियां

मृतक की पत्नी कासनबाई पंद्रे ने बताया कि रात 10 बजे के आसपास 4 लोगों ने घर का दरवाजा खटखटाया और मेरे पति का नाम पूछा और बाहर आने के लिए कहा।nचार लोगों में एक महिला और तीन पुरुष थे। चारों के पास बंदूक थी, जिन्होंने मेरे पति से मोबाइल मांगा, जिसके नहीं मिलने पर पूरे घर की तलाशी ली और लगभग एक घंटे बाद घर से थोड़ी दूरी पर गोली चलने की आवाज आई।

बताया जा रहा है कि मौके पर नक्सल पर्चे भी मिले हैं। घटना के पीछे किस दल का हाथ है, जांच की जा रही है। चुनाव के चंद दिनों पूर्व हुए इस घटना के बाद तलाशी तेज कर दी गई है।