जबलपुर में महिला की कोरोना से हुई मौत, 41 दिन बाद किसी व्यक्ति ने कोरोना के कारण गंवाई जान

अगस्त महीने में अब तक जबलपुर में संक्रमण के 43 मामले सामने आ चुके हैं, पिछली बार 11 जुलाई को जबलपुर में कोरोना से मौत हुई है

Updated: Aug 22, 2021, 01:35 PM IST

जबलपुर में महिला की कोरोना से हुई मौत, 41 दिन बाद किसी व्यक्ति ने कोरोना के कारण गंवाई जान
प्रतीकात्मक तस्वीर

जबलपुर। जबलपुर में एक महिला की कोरोना संक्रमण ने जान ले ली है। महिला की कोरोना से हुई मौत इसलिए भी चिंताजनक है क्योंकि शहर में 41 दिन बाद किसी व्यक्ति की कोरोना संक्रमण के कारण जान गई है। इससे पहले 11 जुलाई को जबलपुर में कोरोना से मौत का मामला सामने आया था। 

हाथीताल निवासी 86 वर्षीय महिला काफी दिनों से बीमार चल रही थीं। 19 अगस्त को उनकी कोरोना जांच की गई थी। 20 अगस्त को महिला कोरोना से संक्रमित मिली। जबकि इसके ठीक अगले ही दिन बुजुर्ग महिला की कोरोना से मौत हो गई। हालांकि हिंदी के एक प्रमुख अख़बार के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग द्वारा हेल्थ ऑडिट होना अभी बाकी है। ऑडिट होने के बाद ही कागज़ पर महिला की संक्रमण से मृत्यु दर्ज हो पाएगी। 

जबलपुर में इस महीने में अब तक कोरोना के 43 मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले जुलाई महीने में कोरोना के 61 मामले दर्ज किए गए थे। जुलाई महीने की 11 तारीख को ही एक व्यक्ति की कोरोना के कारण जान गई थी। इसके बाद कोरोना से मृत्यु का यह पहला मामला है। 

अगस्त महीने में दो मर्तबा एक दिन में पांच मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं 5 दफा एक दिन में संक्रमण के तीन तीन मामले दर्ज किए गए हैं। कोरोना काल की शुरुआत से लेकर अब तक ज़िले में 50 हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 700 से अधिक लोग कोरोना के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। 

वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। सीएम ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना अभी नियंत्रित है। लेकिन अभी यह समाप्त नहीं हुआ है। रोज नए प्रकरण आ रहे हैं, इसलिए सावधान रहने की आवशयकता है। सीएम ने अपील करते हुए कहा है कि कोविड के संक्रमण को रोकने के लिए अनुकूल अपना व्यवहार जरूर रखें।