तोता लापता होने पर मालिक ने अखबार में दिया विज्ञापन, पकड़कर लाने वाले को मिलेगा 15 हजार का इनाम

मध्य प्रदेश जबलपुर में रहने वाले युवक ने अखबार में दिया विज्ञापन, दो नवंबर से गायब है बिट्टू नामक तोता, सभी परिवार वाले हैं परेशान

Publish: Nov 28, 2021, 08:14 AM IST

तोता लापता होने पर मालिक ने अखबार में दिया विज्ञापन, पकड़कर लाने वाले को मिलेगा 15 हजार का इनाम
Photo Courtesy: Jagran.com

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक तोता पिछले 25 दिनों से गायब है। तोते को पकड़कर लाने वाले व्यक्ति को पंद्रह हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा। इसके लिए तोते के मालिक ने अखबार में विज्ञापन भी दिया है। तोते के मालिक का कहना है कि बिट्टू नामक तोते के गायब होने के बाद से उसका समस्त परिवार परेशान है। 

जबलपुर के रांझी इलाके के मानेगांव के रहने वाले युवक अमन सिंह चौहान ने अपने तोते की खोजबीन शुरू की है। अमन सिंह चौहान पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और फिलहाल जबलपुर में घर पर रहकर वर्क फ्रॉम होम कर रहा है। अमन सिंह चौहान ने बताया है कि बिट्टू नामक उसका तोता दो नवंबर को अपने पिंजरे से उड़ गया, और इसके बाद से ही उसका कुछ अता पता नहीं है।

अमन सिंह चौहान का कहना है कि बिट्टू के गायब होने के बाद से वह और पूरा परिवार परेशान है। बिट्टू परिवार के लोगों से पूरी तरह से घुल मिल गया था। वह परिवार के सदस्यों की हुबहू आवाज भी निकाला करता था। उसके अचानक गायब हो जाने के कारण पूरे परिवार में मायूसी छाई हुई है। 

अमन सिंह चौहान ने बताया कि बिट्टू का एक साथी तोता भी उसके साथ रहा करता था। दो वर्ष पहले वह दोनों को बाजार से चार हजार रूपए में खरीदकर लाया था। लेकिन हाल ही में उसकी मृत्यु हो गई। यही एक वजह हो सकती है जिसके कारण बिट्टू अपनी साथी की तलाश करने के लिए पिंजरे से उड़ गया। युवक ने बताया कि काफी ढूंढने पर भी जब बिट्टू नहीं मिला, तब उसने थक हारकर अखबार में विज्ञापन जारी किया।