पोस्टर पॉलिटिक्स में Logo यूज करने पर PhonePe को आपत्ति, MP कांग्रेस को दी लीगल एक्शन की धमकी

CM शिवराज के खिलाफ पोस्टर वॉर में PhonePe के लोगो का इस्‍तेमाल किए जाने पर ऐतराज जताते हुए कंपनी ने MP कांग्रेस को कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

Updated: Jun 29, 2023, 10:51 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों पोस्टर पॉलिटिक्स काफी चर्चा में है। इसकी शुरुआत कमलनाथ के खिलाफ पोस्टर लगाकर की गई थी, जिसके जवाब में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ पूरे प्रदेश में पोस्टर चस्‍पा किया गया। भाजपा और कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ लगाए गए पोस्टर में बार कोड और स्कैनर लगाकर एक-दूसरे पार्टी के नेताओं को भ्रष्ट बताया गया है। अब इस पोस्टर वॉर के बीच ऑनलाइन पेमेंट कंपनी PhonePe की एंट्री हो गई है।

दरअसल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ पोस्टर लगयाए गए थे। सीएम के विरोध में लगाए गए इन पोस्टर्स में डिजिटल यूपीआई ऐप PhonePe के लोगो के साथ सीएम की फोटो और स्कैनर लगाया गया था। इन पोस्टरो में से एक पर लिखा था कि शिवराज नहीं, घोटाला राज। एक दूसरे पोस्टर पर लिखा था कि, “शिवराज के 18 साल, घपले और घोटालों की भरमार।" इसे लेकर फोनपे ने लीगल कार्रवाई करने की बात कही है। इन पोस्टर्स में PhonePe का लोगो लगाने पर डिजिल पेमेंट कंपनी ने आपत्ति जताई है।

PhonePe कंपनी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से एमपी कांग्रेस को टैग करते हुए लिखा कि PhonePe लोगो हमारी कंपनी का एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है। PhonePe के बौद्धिक संपदा अधिकारों का कोई भी अनाधिकृत उपयोग कानूनी कार्रवाई को आमंत्रित करेगा। हम मध्य प्रदेश कांग्रेस से विनम्र निवेदन करते है कि हमारी कंपनी के पंजीकृत ट्रेडमार्क लोगो के साथ लगे बैनर और पोस्टर्स को हटवा दें। फोन पे किसी भी तीसरे पक्ष, चाहे वह राजनीतिक हो या गैर-राजनीतिक, द्वारा उसके ब्रांड लोगो के अनधिकृत उपयोग पर आपत्ति जताता है। हम किसी राजनीतिक अभियान या पार्टी से नहीं जुड़े हैं।