PM मोदी ने ग्वालियर-जबलपुर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का किया उद्घाटन, सिंधिया बोले- MP में अब 10 एयरपोर्ट होंगे

मैं 2047 तक देश को विकसित भारत बनाने के लिए तेज गति से दौड़ रहा हूं और देश को दौड़ा रहा हूं। आज 2024 में मेहरबानी करके इसे चुनाव की नजरों से न देखें: नरेंद्र मोदी

Updated: Mar 10, 2024, 02:37 PM IST

ग्वालियर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ग्वालियर-जबलपुर एयरपोर्ट के टर्मिनल का वर्चुअल उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज देशभर में 16 एयरपोर्ट के साथ जबलपुर, ग्वालियर में भी एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उद्घाटन हुआ है। इनका काम कितनी तेजी से हुआ, इसका एक उदाहरण ग्वालियर का विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट है। यह सिर्फ 16 महीने में बनकर तैयार हो गया।

पीएम मोदी ने कहा, '2019 में जो हमने शिलान्यास किए, वो चुनाव के लिए नहीं किए। वे धरातल पर उतर चुके हैं। आज 2024 में मेहरबानी करके इसे चुनाव की नजरों से न देखें। मैं 2047 तक देश को विकसित भारत बनाने के लिए तेज गति से दौड़ रहा हूं और देश को दौड़ा रहा हूं।' प्रधानमंत्री आजमगढ़ से कार्यक्रम में जुड़े थे।

ग्वालियर में मौजूद केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, 'आज देशभर में एक साथ इतने एयरपोर्ट का शिलान्यास और लोकार्पण हो रहा है। 75 साल में यह कभी नहीं हुआ। आज मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट ग्वालियर एयरपोर्ट है। हमने प्रधानमंत्री के आशीर्वाद से ग्वालियर को देश के 10 से ज्यादा शहरों को हवाई मार्ग से जोड़ा है। ग्वालियर का एयरपोर्ट मध्य प्रदेश का सबसे भव्य और बड़ा एयरपोर्ट है। इस एयरपोर्ट पर हमने इतिहास, संस्कृति और धर्म की विरासत को दिखाया है। मध्य प्रदेश में चार विमानतल थे लेकिन आज जबलपुर के लोकार्पण के साथ ही तीन नए एयरपोर्ट बनने जा रहे हैं।'

सिंधिया ने कहा कि अब रीवा, दतिया, उज्जैन, गुना, शिवपुरी में भी एयरपोर्ट बनने जा रहे हैं। जल्द ही मध्य प्रदेश में 10 एयरपोर्ट हो जाएंगे। आज ग्वालियर में एयरपोर्ट के साथ ही 400 करोड़ का रेलवे स्टेशन बन रहा है, 1000 बेड का अस्पताल बना है, मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल बना है, 1700 करोड़ की लागत के रोड बने हैं। 1000 करोड़ से ज्यादा का एलिवेटेड रोड बना है और आने वाले समय में विकास की ओर सौगात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कम मोहन यादव के द्वारा हमें मिलेगी। आज मुझे इस बात की खुशी है कि ग्वालियर के विकास के लिए मेरे पिताजी की जयंती पर बीजेपी कांग्रेस सभी एक साथ विकास के लिए मंच पर मौजूद हैं।