MP के 8 जिलों में PFI के ठिकानों पर रेड, ATS ने 22 संदिग्धों को हिरासत में लिया

देश के 9 राज्यों में PFI के खिलाफ आज छापेमारी हुई, मध्य प्रदेश में भोपाल, इंदौर, उज्जैन, शाजापुर सहित करीब आठ शहरों में एटीएस द्वारा कार्रवाई किए जाने की सूचना है।

Updated: Sep 27, 2022, 06:15 AM IST

भोपाल। NIA और ATS ने भोपाल, उज्जैन, इंदौर समेत 8 जिलों में PFI सदस्यों के ठिकानों पर रेड की है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक जांच एजेंसी ने 22 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है। ATS को इन संदिग्धों की जानकारी पिछले हफ्ते पकड़े गए 4 आरोपियों की पूछताछ में मिली थी। ATS की छापेमार कार्रवाई अभी जारी है। 

एनआईए और मध्यप्रदेश एटीएस ने सोमवार देर रात को भोपाल, इंदौर, उज्जैन, शाजापुर, श्यापुर, गुना, नीमच में पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की। इंदौर से सईद टेलर निवासी छत्रीबाग, दानिश गौरी निवासी माणिकबाग, तौशिफ छिपा निवासी छिपा बाखल, यूसुफ़ निवासी छिपा बाखल, वसीम निवासी ग्रीन पार्क कॉलोनी को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के 46 नगरीय निकायों में वोटिंग, कमलनाथ, भार्गव समेत कई नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर

इंदौर से आठ संदिग्धों को पकड़ने के लिए छापेमारी की गई थी। इसमें से तीन हाथ नहीं लगे। उज्जैन के महिदपुर से चार संदिग्धों को पकड़ा गया है। नीमच से दो, शाजापुर से चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि पूरे प्रदेश में 35 से ज्यादा लोग एजेंसियों की निगरानी में थे। एनआईए ने बुधवार को भी मध्य प्रदेश के इंदौर से तीन और उज्जैन से एक पीएफआई के पदाधिकारी को गिरफ्तार किया।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और ईडी ने मंगलवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कई ठिकानों पर छापेमारी की। दिल्ली के शाहीन बाग में NIA ने रेड करके PFI से जुड़े 30 लोगों को हिरासत में लिया है। शाहीन बाग में इस एक्शन के बाद केंद्रीय पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। वहीं महाराष्ट्र से 12, कर्नाटक के कोलार से 6 और असम से 25 PFI कार्यकर्ताओं को पकड़ा गया है। NIA और 9 राज्यों की ATS एक साथ कार्रवाई कर रही। है।