सतना: होटल पार्क में तीसरी मंजिल से नीचे गिरी लिफ्ट, हादसे में चार लोग घायल

पारिवारिक कार्यक्रम के बीच होटल पार्क की अचानक लिफ्ट गिर गई है, लिफ्ट गिरने से चार लोग घायल हो गए हैं, होटल मालिक और मैनेजर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई हैं

Updated: Jul 14, 2022, 03:07 PM IST

सतना: होटल पार्क में तीसरी मंजिल से नीचे गिरी लिफ्ट, हादसे में चार लोग घायल

सतना। मध्य प्रदेश के सतना जिले में एक होटल में लिफ्ट टूटने से चार लोग घायल हो गए हैं। मामला सतना बस स्टैंड के पास रीवा रोड स्थित पार्क होटल का है। यहां एक पारिवारिक कार्यक्रम के दौरान तीसरी मंजिल से लिफ्ट टूटकर नीचे गिर गई। जबकि हादसे के दौरान लिफ्ट में चार लोग सवार थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पन्नी लाल चौक व्यापारी संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता के बड़े भाई अनिल गुप्ता की शादी की 25वीं वर्षगांठ पर होटल पार्क में एक पार्टी आयोजित की गई थी। इसमें सतना शहर के कई नामी व्यापारी और परिवार के सदस्य आमंत्रित थे। रात 10.30 बजे पार्टी समाप्त होने पर जब अतिथि लोग जाने लगे तो उसी दौरान लिफ्ट की तार टूटने से यह हादसा हुआ।

पार्टी के आयोजक अनिल गुप्ता ने बताया कि उन्होंने 35 हजार रुपये में 50 लोगों के लिए कार्यक्रम के हिसाब से होटल बुक किया था। कार्यक्रम के बाद जब संजय चमड़िया उनकी पत्नी उर्मिला चमड़िया और हेमा अग्रवाल व अजीत अग्रवाल जब लिफ्ट से उतर रहे थे तभी लिफ्ट टूट कर गिर गई। गुप्ता की शिकायत पर पुलिस ने होटल मालिक और मैनेजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: भाजपा के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं अधिकारी, बीजेपी विधायक ने अपनी ही पार्टी पर उठाए सवाल

अनिल गुप्ता ने बताया कि लिफ्ट के नीचे गिरने की जानकारी जैसे ही लोगों को मिली तो हड़कंप मच गया। हम लोग भाग कर सीढ़ियों से नीचे पहुंचे। होटल वालों से एंबुलेंस घायलों को अस्पताल भिजवाने के कहा लेकिन उन्होंने कोई सहयोग नहीं मिला। तब मित्रों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया। चमड़िया दंपति पाठक हास्पिटल में और हेमा और अजीत बिरला अस्पताल में भर्ती कराये गए हैं।

हादसे में घायल लोगों ने बताया कि लिफ्ट में चार लोग ही सवार थे। इससे ज्यादा लोग नहीं थे। जबकि होटल प्रबंधन खुद को बचाने फर्जी बयान देने में जुटा है कि लिफ्ट ओवर लोड होने के कारण गिरी। पांचवा आदमी लिफ्ट में अंदर प्रवेश कर पाता इससे पहले ही लिफ्ट नीचे गिर गई। इस दौरान प्रवेश करने वाला व्यक्ति बाल बाल बच गया। घटना में संजय चमड़िया के एडियों की हड्डियां टूटी हैं तो उनकी पत्नी की जांघ और पांव की हड्डी टूट गई है।