गाड़ी के ट्रैक्टर से टकराने पर बौखलाए एसडीएम, गनमैन से कह कर करवा दी ड्राइवर और सरपंच की पिटाई

सिंगरौली जिले का मामला, देवसर में पदस्थ एसडीएम आकाश सिंह पर आरोप है कि उन्होंने गिन्नौरी गांव के सरपंच और ट्रैक्टर ड्राइवर को पीटने के लिए अपने गनमैन को निर्देश दिए, मामले में सरपंच ने एसडीएम के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है

Publish: Oct 02, 2021, 03:31 PM IST

गाड़ी के ट्रैक्टर से टकराने पर बौखलाए एसडीएम, गनमैन से कह कर करवा दी ड्राइवर और सरपंच की पिटाई
Photo : social media

सिंगरौली। सिंगरौली जिले में एसडीएम के पद पर पदस्थ एक नौकरशाह पर गांव के सरपंच और ट्रैक्टर ड्राइवर की पिटाई करवाने का आरोप लगा है। आरोप के मुताबिक एसडीएम आकाश सिंह ने अपने गनमैन को ट्रैक्टर ड्राइवर और सरपंच को पीटने के आदेश दिए। इस मामले में पीड़ित सरपंच ने एसडीएम के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। सरपंच अब प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलकर एसडीएम की शिकायत करने की तैयारी कर रहे हैं। 

क्या है मामला 
एडीएम आकाश सिंह सिंगरौली जिले के देवसर में पदस्थ हैं। इसके साथ ही सराय ब्लॉक का अतिरिक्त प्रभार भी उन्हीं के पास है। बुधवार शाम को जब वे सराय से देवसर की ओर आ रहे थे कि तभी गिन्नौरी गांव के पास एक ट्रैक्टर उनकी गाड़ी से टकरा गया। इससे एसडीएम आग बबूला हो गए और अपने साथ मौजूद गनमैन को ट्रैक्टर ड्राइवर को पीटने के आदेश दे दिए। 

लेकिन ट्रैक्टर का ड्राइवर वहां से बच निकलने में कामयाब हो गया। ड्राइवर भागकर सीधे गांव के सरपंच और ट्रैक्टर के मालिक लाले बेस के पास जा पहुँचा। ड्राइवर द्वारा पूरा घटनाक्रम बताए जाने पर सरपंच लाले बेस ड्राइवर को अपने साथ लेकर एसडीएम के पास माफी मांगने पहुँच गए।सरपंच ने एसडीएम आकाश सिंह से ड्राइवर की भूल के लिए माफी मांगी, सरपंच ने अपना गमछा तक एसडीएम के पैरों पर रख दिया। लेकिन एसडीएम बौखलाहट इस कदर हावी थी कि उन्होंने अपने गनमैन से सरपंच को भी पीटने का आदेश दे दिया। 

सरपंच लाले बेस के मुताबिक वे ज़मीन पर गिर गए लेकिन गनमैन ड्राइवर को पीटता रहा। इस दौरान करीब 20 संख्या में लोग मौके पर मौजूद थे। सरपंच लाले बेस ने इस मामले में एसडीएम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है और जल्द ही अधिकारी पर मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की है। इसके साथ ही ग्रामीण इस मामले में प्रदेश की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात करने की योजना बना रहे हैं। सीएम 4 अक्टूबर को सिंगरौली आने वाले हैं उसी दौरान ग्रामीण मुख्यमंत्री से एसडीएम की शिकायत कर सकते हैं।  

हालांकि इस पूरे मामले में एसडीएम आकाश सिंह का कुछ और ही कहना है। इस संबंध में आकाश सिंह का एक बयान मीडिया में प्रकाशित हुआ जिसके मुताबिक एसडीएम ने यह बात मानी है कि उनकी गाड़ी से ट्रैक्टर टकराया था। और इस मामले में ट्रैक्टर को ज़ब्त कर उसके मालिक के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी गई है। एसडीएम का कहना है कि ट्रै्क्टर के मालिक द्वारा लगाए जा रहे आरोप झूठे हैं। हालांकि एसडीएम आकाश सिंह पहले भी इस तरह के विवादों में उलझ चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सराय में कुछ ही दिन पहले उन्होंने सड़क पर खड़ी एक गाड़ी के हेडलाइट तोड़ने के भी आदेश दिए थे।