ग्लोबल स्तर पर श्रीराम रन का आयोजन, रजिस्ट्रेशन 15 अप्रैल तक

श्रीराम रन की शुरूआत 21 अप्रैल को सुबह 5 बजे से होगी, जो रात 10 बजे तक चलेगी.

Updated: Apr 03, 2021, 11:43 AM IST

photo courtesy: naiduniya
photo courtesy: naiduniya

भोपाल। देशभर में राम मिशन फाउंडेशन की ओर से ग्लोबल स्तर पर श्रीराम रन का आयोजन किया जा रहा है।जिसमे भारत सहित 52 देश हिस्सा ले रहे हैं। यह रन,रामनवमी के अवसर पर 21 अप्रैल को सुबह 5 बजे से शुरू की जाएगी जो रात10 बजे तक चलेगी। कोविड़ -19 की वज़ह से वर्चुअल आयोजित हो रही है।

श्रीराम रन को तीन अलग -अलग कैटेगरी में रखा गया है। जिसमें 1किमी 5 किमी और 9 किलोमीटर की दौड़ शामिल है। प्रतिभागी अपने इच्छानुसार कैटेगरी का चयन करनें के लिए स्वतंत्र होंगे।श्रीराम रन में शामिल होने के लिए प्रतिभागियों को प्री रजिस्ट्रेशन कराना होगा। 

श्रीराम रन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो 15 अप्रैल तक चलेगी। श्रीराम रन में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को www.shriramrun.com पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। राम आस्था के सहसंस्थापक डॉ राजेश शर्मा कहते हैं कि यह पहला मौका है जब लोग आस्था, स्वास्थ्य, पर्यावरण और स्वच्छता के लिए एकजुट होकर दौड़ लगाएंगे।

दौड़ के माध्यम से स्वच्छता का संदेश भी दिया जाएगा ताकि जो लोग जहां दौड़ रहे हैं उस स्थान को साफ और स्वच्छ रखे। श्रीराम रन में रजिस्ट्रेशन कराने वाले प्रतिभागियों के नाम पर एक पेड़ लगाया जाएगा। यह पेड़ देश के विभिन्न हिस्सों में तैयार होने वाले रामवन में लगाए जाएंगे। इससे पर्यावरण को लाभ होगा और देश में कई रामवन भी स्थापित होंगे। वहीं, 17 अक्टूबर 2021 के बाद श्रीराम रन हर वर्ष दशहरा उत्सव के बाद आने वाले रविवार को आयोजित होगी