मध्य प्रदेश की जनता जन-आशीर्वाद नहीं, जन-धिक्कार का मन बना रही है: कमलनाथ

मध्य प्रदेश में बीजेपी के चुनाव प्रचार के लिए शुरू हुई जनआशीर्वाद यात्रा के तीसरे और चौथे फेज को आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हरी झंडी दिखाएंगे।

Updated: Sep 05, 2023, 10:40 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में बीजेपी के चुनाव प्रचार के लिए शुरू हुई जनआशीर्वाद यात्रा के तीसरे और चौथे फेज को आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हरी झंडी दिखाएंगे। अमित शाह के मध्य प्रदेश दौरे को लेकर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने हमला बोला है। पूर्व सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता जन-आशीर्वाद नहीं, जन-धिक्कार का मन बना रही है।

कमलनाथ ने ट्वीट किया, 'गृहमंत्री अमित शाह जी आज आप मध्य प्रदेश में चुनावी यात्रा के लिए पधार रहे हैं। आज मंगलवार है, भगवान बजरंगबली हनुमान जी का साधना दिवस। मैं आपसे जानना चाहता हूं कि गुजरात के बोटाद जिले में भगवान बजरंगबली की प्रतिमा को खंडित किया गया है। भगवान के विग्रह पर कालिख पोती गई है। यह वही हनुमान मंदिर है जिसका अप्रैल में आपने उद्घाटन किया था।'

कमलनाथ ने आगे कहा, 'घटना को चार दिन बीत चुके हैं, लेकिन अब तक आपने अपने मुंह से एक शब्द नहीं बोला। एक हनुमान भक्त होने के नाते मैं आपसे सवाल पूछता हूं- आखिर वह कौन सा स्वार्थ है, जिसके लिए आप और आपकी पार्टी आस्था के इतने बड़े अपमान पर चुप्पी साधे बैठी है? जब हनुमान जी के ग़लत चित्रण के कारण विवाद पैदा हो रहा था तो भाजपा सरकार ने समय रहते कार्रवाई क्यों नहीं की? क्या हनुमान जी के अपमान के लिए राज्य की भाजपा सरकार ज़िम्मेदार नहीं है? पूरे जगत को आशीर्वाद देने वाले बजरंगबली की प्रतिमा की रक्षा करने में नाकाम होने के बाद आप किस मुंह से मध्य प्रदेश की जनता से चुनावी आशीर्वाद मांग रहे हैं?'

कमलनाथ ने आगे कहा कि इस धर्म विमुख आचरण के कारण मध्य प्रदेश की जनता जन-आशीर्वाद नहीं, जन-धिक्कार का मन बना रही है। बता दें कि अमित शाह आज मंडला और श्योपुर से जन आशीर्वाद यात्राओं को हरी झंडी दिखाएंगे। शाह सुबह 11.40 बजे जबलपुर पहुंचेंगे। यहां से वो मंडला और वापसी में जबलपुर के रास्ते ग्वालियर पहुंचेंगे। जहां से वो श्योपुर के लिए रवाना होंगे।