सलकनपुर में चोरी का खुलासा, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, नोटों से भरी बोरियां भी बरामद

विजयासन धाम सलकनपुर में हुई चोरी के मामले में पुलिस को आखिरकार सफलता मिल गई। पुलिस ने दो चोरों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

Updated: Nov 18, 2022, 09:24 AM IST

सलकनपुर में चोरी का खुलासा, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, नोटों से भरी बोरियां भी बरामद

सीहोर। विजयासन धाम सलकनपुर में हुई चोरी के मामले में पुलिस को आखिरकार सफलता मिल गई। पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से चोरी हुई नोटों की दो बोरियां भी बरामद की गई है। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है और उनका पुराना रिकार्ड भी खंगाल रही है।

चोरी की वारदात का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने गुरुवार को दोनों आरोपियों को पकड़ा। लोहे की टामी और आरी भी मिली। जिनकी मदद से मंदिर से ताला तोड़कर चोरी को अंजाम दिया गया था। साथ ही दो बोरी नोट मिले जिसे वे मंदिर से चुराकर लाए थे। पुलिस ने आरोपितों पर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था। 

यह भी पढ़ें: सलकनपुर मंदिर की सिक्योरिटी में लापरवाही: परिसर में लगे अधिकांश CCTV कैमरे थे बंद

डीशनल एसपी जीके गर्ग ने बताया कि विजयासन धाम सलकनपुर मंदिर में चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। सूचना के बाद पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा तत्काल घटना स्थल पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद जिला स्तर पर टीम गठित की गई थी। जिसमें कई थानों के पुलिस अधिकारी व कर्मचारी नियुक्त किए गए थे। पुलिस कई बिंदुओं पर लागातार जांच कर रही थी। 

गर्ग के मुताबिक तकनीकी व मुखबिर कि सूचना के माध्यम से पुलिस ने करीब 50 संदिग्धों से पूछताछ शुरू की। पूछताछ और तकनीक के आधार पर पुलिस को पता चला की राहुल राठौर नामक व्यक्ति के घर चोरी वाले दिन कुछ बाहरी लोगों का आना हुआ था। जिसमें पूछताछ की गई तो दोनों आरोपियों ने जुर्म कबूला उनकी निशानदेही पर नोटों से भरी दो बरामद कर ली है। बाकी के लिए पुलिस लगातार जंगल में सर्चिंग कर रही है। साथ ही पकड़े गए आरोपियों से भी पूछताछ की जा रही है।