भोपाल स्थित मोती मस्जिद को चोरों ने बनाया निशाना, गुम्बद से कलश उड़ा ले गए, मुस्लिम समाज में रोष

भोपाल के तलैया थाना क्षेत्र में स्थित मोती मस्जिद में बीती रात चोरों ने धावा बोल दिया और मीनार का कलश चोरी कर फरार हो गए। सुबह जब मौलवी मस्जिद पहुंचे तो गुम्बद का कलश गायब था।

Publish: Oct 06, 2022, 05:48 PM IST

भोपाल स्थित मोती मस्जिद को चोरों ने बनाया निशाना, गुम्बद से कलश उड़ा ले गए, मुस्लिम समाज में रोष

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चोरी का बड़ा मामला सामने आया है। यहां चोरों ने शहर के बीचों बीच स्थित शाही मोती मस्जिद को निशाना बनाया। चोर मस्जिद की गुम्बद का कलश उड़ा ले गए। मुस्लिम समुदाय के लोगों में इस घटना को लेकर काफी रोष है।

दरअसल, राजधानी भोपाल के तलैया थाना क्षेत्र में स्थित मोती मस्जिद में बुधवार-गुरुवार की रात चोरों ने धावा बोल दिया और मीनार का कलश चोरी कर फरार हो गए। सुबह जब मौलवी मस्जिद पहुंचे तो गुम्बज का कलश गायब था। इसके बाद कमेटी को सूचना दी गई। मुस्लिम समाज के लोगों ने तलैया थाना पहुंचकर इस संबंध में शिकायती आवेदन दिया है। 

वारदात में चोरी हुआ कलश करीब सात फीट बड़ा है। बताया जा रहा है कि कलश का वजन इतना ज्यादा है कि चोर इसको अपने साथ पूरा नहीं ले जा पाए। वे कलश का ऊपरी हिस्सा ही अपने साथ ले जा सके हैं। कुछ कलश क्षतिग्रस्त हालत में मस्जिद परिसर में ही मिले हैं। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि रात में चार चौकीदारों की ड्यूटी थी। लेकिन, वे सो गए। इसी बीच बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया।

शाही औकाफ सचिव आजम तिरमिजी और आरिफ मसूद फैंस क्लब अध्यक्ष अब्दुल नफीस ने तलैया थाने में इस मामले कि शिकायत दर्ज कराई है। शाही औकाफ सचिव आजम तिरमिजी ने बताया कि मस्जिद के गुम्बद पर मौजूद कलश पूरी तरह सोने का नहीं है बल्कि तांबे से बने हुए कलश पर सोने की मोटी परत चढ़ाई गई है।