मैनेजमेंट का छात्र जिंदगी की कठिनाइयां नहीं कर पाया मैनेज, पढ़ाई के प्रेशर से तंग आकर की आत्महत्या

इंदौर में MBA स्टूडेंट ने अपने सुसाइड नोट में खुलासा किया है कि वह पढ़ाई को लेकर काफी तनाव में था, जिसके चलते वह अपनी जान दे रहा है, घर में फांसी पर लटका मिला शव

Updated: Aug 18, 2021, 05:46 PM IST

मैनेजमेंट का छात्र जिंदगी की कठिनाइयां नहीं कर पाया मैनेज, पढ़ाई के प्रेशर से तंग आकर की आत्महत्या
Photo courtesy: Navbharat times

इंदौर। शहर के एक मैनेजमेंट के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसका शव उसके कमरे में लटका मिला। जवान बेटे की मौत से घर में मातम पसर गया है। घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। छात्र के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने लिखा है कि वह पढ़ाई की वजह से तनाव में था। वह जिंदगी के प्रेशर को सह नहीं पाया। और अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली।

छात्र के पिता ट्रेफिक विभाग में कार्यरत हैं, उन्होंने बेटे की मौत की सूचना पुलिस को दी। एमआईजी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। MBA छात्र की मौत की हर एंगल से जांच की जा रही है। छात्र की पहचान 23 वर्षीय ऋषभ चौहान के रूप में हुई है। मंगलवार रात उसने फांसी लगा ली।

पिता ने बताया कि ऋषभ कई दिनों से परेशान लग रहा था। मंगलवार रात उसने  सबके साथ खाना खाया था, घर वालों से कहा कि वह सोने जा रहा है, और अपने कमरे में चला गया। बुधवार सुबह काफी देर तक वह नहीं उठा, तो परिवारवालों आवाज लगाई, कमरे से कोई हलचल नहीं होने पर उन्होंने खिड़की से झांकने की कोशिश की। कमरे का नजारा देखकर घर वालों के पैरों तले से जमीन खिसक गई। ऋषभ की लाश फंदे से लटकी हुई थी।

और पढ़ें: 3 साल में एमपी में 3000 किशोरों ने की आत्महत्या, पूरे देश में ख़ुदकुशी के सबसे ज्यादा मामले

 घरवालों ने मामले की खबर पुलिस को दी, पुलिस ने शव को पोर्स्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस को कमरे से सुसाइड नोट मिला है जिसमें उसने पढ़ाई का तनाव होने की बात लिखी है। उसने यह भी लिखा है कि वह अपनी मर्जी से खुदकुशी कर रहा है। अब पुलिस घरवालों और छात्र के दोस्तों से पूछताछ में जुटी है।