सीधी में ऑटो की टक्कर से सडक़ में गिरी स्कूटी सवार दो युवतियां, ट्रक ने कुचला हुई मौके पर मौत

सीधी के कोतरकला में एक ऑटो और स्कूटी की टक्कर हो गई। टक्कर से स्कूटी पर सवार दो युवतियां सड़क पर गिर गईं और उसी दौरान एक तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें कुचल दिया।

Publish: Feb 29, 2024, 11:31 AM IST

सीधी। मध्यप्रदेश के सीधी के कमर्जी मार्ग पर बुधवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां कोतरकला में एक ऑटो और स्कूटी की टक्कर हो गई। टक्कर से स्कूटी पर सवार दो युवतियां सड़क पर गिर गईं और उसी दौरान एक तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। इस हादसे में दोनों युवतियों की मौत हो गई। इस घटना से गुस्साए लोगों ने तीन घंटे तक मार्ग को बंद रखा। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

बताया जा रहा है कि कोतरकला निवासी शिक्षक रामसेवक कोरी की पुत्री लक्ष्मी (22) अपनी सहेली के साथ स्कूटी क्रमांक एमपी 53 जेडए 3186 पर सवार होकर घर से बाजार की ओर आ रही थी। कुछ ही दूरी में पहुंचने पर सामने से जा रहे एक ऑटो चालक ने स्कूटी को टक्कर मार दी। इससे स्कूटी सहित दोनों युवतियां सडक़ पर गिर गईं। इसी दौरान पीछे से आ रहे धान लोड ट्रक क्रमांक सीजी 15 एसी 5521 ने युवतियों को कुचल दिया। ट्रक का पहिया युवतियों के सिर पर चढ़ गया, जिससे उनकी घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। 

हादसे के बाद ऑटो चालक ऑटो सहित घटना स्थल से फरार हो गया। ट्रक चालक भी घटना स्थल पर ही ट्रक छोडक़र फरार हो गया। लक्ष्मी का विवाह रीवा में तय हो चुका था। आगामी 18 अप्रेल को उसका तिलक व 22 अप्रेल को शादी होनी थी। इसके लिए पिता द्वारा विवाह घर भी बुक कर लिया गया था और शादी की तैयारियां शुरू कर दी गईं थी, लेकिन हादसे ने उसकी जान ले ली।

हादसे के बाद घटना स्थल पर जाम लग गया। मौके पर पहुंचे मृत युवती के परिजनों का रो-रो कर बुराहाल था। पिता के इंतजार में युवती का शव पुलिस को उठाने नहीं दे रहे थे। मौके पर पहुंचे राजस्व अधिकारी व पुलिस अधिकारी परिजनों को शव उठाने के लिए समझाइश देते रहे, लेकिन परिजन मानने को तैयार नहीं थे। उनका कहना था कि पिता के आने के बाद व टक्कर मारने वाले ऑटो चालक को गिरफ्तार किए जाने के बाद ही वह शव उठाने देंगे। पिता जब अपने कार्य स्थल से शाम करीब 7 बजे घटना स्थल पर पहुंचा तब युवतियों का शव उठाया गया और जाम खुल पाया।

सडक़ हादसे के बाद कानून व्यवस्था के मद्देनजर घटना स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। इस कारण सीधी-कमर्जी मार्ग का कोतरकला पुलिस छावनी में तब्दील रहा। इसके साथ ही पुलिस लाइन से मार्ग में बैरीकेट्स लगाकर वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया था।

बता दें हादसे के बाद लक्ष्मी की पहचान तो हो गई, लेकिन उसकी सहेली की पहचान समाचार लिखे जाने तक नहीं हो पाई थी। पुलिस युवती के शिनाख्त में जुटी हुई है। दोनो युवतियों का शव जिला अस्पताल के मर्चुरी में रखवा दिया गया है। रात हो जाने के कारण उनका अंतिम संस्कार गुरूवार को किया जाएगा।