मैं रहूं या ना रहूं, मतदान अवश्य करें, चुनावी साल में रावण देगा मतदान का संदेश

उज्जैन में इस वर्ष दशहरा मैदान का रावण मतदान का संदेश देगा और लोगों को यह बताएगा कि मैं रहूं या ना रहूं, लेकिन आप मतदान अवश्य करें।

Updated: Oct 24, 2023, 01:34 PM IST

उज्जैन। विधानसभा चुनाव का शुरूर नेताओं पर ही नहीं बल्कि रामायण के पात्रों पर भी जोरों से छाया हुआ है। अधिक से अधिक मतदान हो इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। फिर इस अभियान से भला रावण कैसे पीछे हट सकता है। कुछ इसी अंदाज में इस बार उज्जैन दशहरा मैदान पर रावण का निर्माण किया गया है।

बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में हर साल की तरह इस वर्ष भी दशहरा उत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। मंगलवार शाम नए शहर में दशहरा मैदान पर 101 फुट के रावण के पुतले का दहन किया जाएगा। वैसे तो रावण के पुतले का निर्माण बाहुबली की थीम पर भल्लालदेव के रूप में किया गया है। किंतु यह अपने अनूठे संदेश के लिए पूरे शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: MP Election: टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोए BJP विधायक, वीडी शर्मा पर लगाए करोड़ों में टिकट बेचने के आरोप

दरअसल, इस बार रावण लोगों को यह संदेश देगा कि मैं रहूं या ना रहूं, लेकिन आप मतदान अवश्य करें। कार्यक्रम के आयोजकों ने बताया कि रावण दहन के इस कार्यक्रम की शुरुआत कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम द्वारा की जाएगी, इसके बाद एसपी सचिन शर्मा द्वारा परंपरागत आतिशबाजी का शुभारंभ किया जाएगा। वहीं, ग्वालियर के सीताराम एवं अन्य स्थानों के कलाकारों द्वारा विभिन्न गगनचुम्बी आतिशबाजियों का प्रदर्शन भी इस दौरान किया जाएगा।