MP By Elections: उमा भारती ने कहा, बीजेपी को झटका लगना ज़रूरी था

दिमनी उपचुनाव 2020: उमा भारती ने कहा 2018 के विधानसभा चुनाव में हार झटका लगने पर बीजेपी की समझ में आया जनता ही भगवान है, 15 महीने में प्रदेश की जनता ने भी समझ लिया बीजेपी अच्छी है

Updated: Oct 28, 2020, 01:58 PM IST

MP By Elections: उमा भारती ने कहा, बीजेपी को झटका लगना ज़रूरी था
Photo Courtesy: Free Press Journal

मुरैना/भोपाल। बीजेपी को चुनाव में हार का झटका लगना ज़रूरी था ताकि ये समझ में आए कि जनता ही भगवान है - ये कहना है मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती का। उमा भारती यह बात दिमनी विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान कही। बीजेपी प्रत्याशी गिर्राज दंडोतिया के समर्थन में रतिरामपुरा में आयोजित जनसभा में उमा भारती ने कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार ज़रूरी थी। इस हार से बीजेपी को हल्का झटका ज़ोर से लगा। जिससे हमें समझ में आया कि जनता ही असली भगवान होती है। 

हालांकि इसके साथ ही उमा भारती ने ये भी कहा कि उन्होंने बड़ी तपस्या के बाद राज्य में बीजेपी की सरकार बनाई थी, जिसे शिवराज चौहान ने बड़ी मेहनत से चलाया। उमा भारती ने कहा कि पिछले चुनाव में बीजेपी को हार मिली, राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी लेकिन कांग्रेस ने जनता के लिए 15 महीनों में कुछ नहीं किया। इस दौरान जनता को भी समझ आ गया कि बीजेपी वाले अच्छे हैं। कुल मिलाकर जनता और बीजेपी दोनों को समझ में आ गया। 

उमा भारती ने कमलनाथ सरकार गिराए जाने के प्रकरण की चर्चा करते हुए हुए कहा कि अच्छा हुआ कमलनाथ ने इस्तीफा दे दिया और विधानसभा के पटल पर फ्लोर टेस्ट की नौबत नहीं आई। वरना कांग्रेस के और 30 से 40 विधायक बीजेपी के समर्थन में खड़े होते। कमल नाथ ने इस्तीफा देकर अपनी इज़्ज़त बचा ली। उमा भारती ने अपने भाषण में ज्योतिरादित्य सिंधिया का ज़िक्र करते हुए कहा कि जिस नौजवान ने अपनी मेहनत से राज्य में कांग्रेस की सत्ता में वापसी कराई, कांग्रेस ने उनका ही अपमान कर दिया। अब मेरा भतीजा (सिंधिया) शेर बनकर गरजने आया है, आप सभी मतदाता उसके ऊपर कमल के फूलों की बरसात कीजिए।