मध्य प्रदेश में एक बार फिर बदलेगा मौसम, अगले चार दिन ओलावृष्टि और बारिश होने के आसार

मध्यप्रदेश में अगले 4 दिनों तक मौसम बिगड़ा रहेगा। फिलहाल प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर तीन मौसम प्रणालियां बन रही है ।

Publish: Mar 17, 2024, 09:13 AM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल सकता है। प्रदेश में अगले 4 दिनों तक मौसम बिगड़ा रहेगा। फिलहाल प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर तीन मौसम प्रणालियां बन रही है । मौसम विभाग ने भोपाल-जबलपुर-सागर समेत 25 जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। 

वही राज्य में सप्ताहभर से तेज गर्मी भी देखने को मिली रही है। कई जिलों का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया है। वहीं न्यूनतम तापमान 20 डिग्री के ऊपर है और अब राज्य में एक बार फिर मौसम बदल सकता है। 

मौसम विभाग के अनुसार आज यानी रविवार को जबलपुर, शहडोल के साथ नर्मदापुरम, सागर संभाग के जिलों में बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही प्रदेश के डिंडोरी, छिंदवाड़ा और मंडला जिले में ओले गिरने की आशंका भी जताई जा रही है। भोपाल, नर्मदापुरम, रीवा, जबलपुर और सागर संभाग में आंधी चलने के साथ बारिश हो सकती है। 

बता दें वेदर फोरकास्ट के मुताबिक एमपी में अगले चार दिन तक पूर्व और मध्य भारत में गरज के साथ बारिश होने के आसार है। दोपहर बाद कई जिलों में मौसम बदल सकता है। प्रदेश में 20 मार्च तक अलग-अलग हिस्सों में ओले और बारिश का दौर चल सकता है।