शादी का खाना मेहमानों को पड़ा गया महंगा, रतलाम में 100 से अधिक लोग हुए फूड पॉइजनिंग के शिकार

रतलाम जिले में एक शादी समारोह में दावत के मजे लेना कुछ लोगों को महंगा साबित हो गया। जिन लोगों ने भोजन किया उनमें से बड़ी संख्या में लोग ऐसे थे जिन्हें उल्टी दस्त की शिकायत होने लगी।

Updated: Nov 24, 2023, 01:45 PM IST

रतलाम। मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में एक शादी समारोह में भोजन करना मेहमानों को भारी पड़ गया। यहां खाना खाने के बाद 100 से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ गई और अभी वे अपना अलग-अलग जगह इलाज करा रहे हैं। इतनी बड़ी संख्या में लोगों की तबीयत बिगड़ने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सभी को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया है। कुछ की हालत गंभीर होने पर उन्हें जावरा के शासकीय चिकित्सालय ले जाया गया।

रिपोर्ट्स के अनुसार, सरसौदा गांव में गुरुवार को शादी समारोह का आयोजन किया गया था। इसमें बड़ी संख्या में लोग भोजन करने पहुंचे थे। इस मौके पर जिन लोगों ने भोजन किया उनमें से बड़ी संख्या में कई लोग ऐसे थे जिन्हें उल्टी दस्त की शिकायत होने लगी। इसकी जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा।

मुख्य खंड चिकित्सा अधिकारी एस एल खराडी, एसडीएम अनिल भाना, तहसीलदार वैभव जैन ने मौके पर पहुंच कर प्रभावितों से चर्चा की और उनके उपचार का इंतजाम किया। 100 से ज्यादा लोगों को उल्टी दस्त की शिकायत हुई है। इनमें से कई का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और निजी अस्पताल में किया गया, जबकि जिनकी हालत खराब थी उन्हें जावरा के चिकित्सालय भेजा गया।