गंगाराम अस्पताल में 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित, सभी को लग चुका है टीका

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में नाइट कर्फ़्यू लगा दिया गया है, दिल्ली पुलिस द्वारा सख्ती बरती जा रही है।

Updated: Apr 09, 2021, 10:08 AM IST

गंगाराम अस्पताल में 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित, सभी को लग चुका है टीका
Photo courtesy: india today

दिल्ली। दिल्ली के कोरोना की रफ़्तार बढ़ती ही जा रही है गुरुवार को दिल्ली के गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।इनमें से 32 डॉक्टर्स होम आइसोलेशन में हैं।जबकि,5 अस्पताल में भर्ती हैं। इन सभी डॉक्टरों को कोविड़ -19 का टीका भी लग चुका है।

अस्पताल के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए डॉक्टरों में हल्के (माइल्ड) के लक्षण हैं। ये सभी डॉक्टर पिछले 5 दिनों में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। गंगाराम अस्पताल में एक साथ 37 डॉक्टरों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर हड़कंप मच गया। 32 डॉक्टरों ने कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए होम क्वारंटाइन होकर दवाइयां ले रहे हैं। 

राजधानी दिल्ली में गुरुवार को 1 लाख 26 हज़ार से ज्यादा नए कोरोना के मामले सामने आए हैं।पिछले 24 घंटे में 685 मौतें हो चुकी हैं। इसी के चलते दिल्ली समेत देश के अन्य राज्यों में नाइट कर्फ़्यू लगा दिया गया है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना के केस आ रहे हैं।महाराष्ट्र में संक्रमण की दर 25 फ़ीसदी छत्तीसगढ़ में 18 फ़ीसदी इसके अलावा अन्य राज्यों में 10 फ़ीसदी से ऊपर दर है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली में 6 प्रतिशत दर पार चुका है। शहरों में ज्यादा कोरोना के केस आ रहे हैं। जबकि गांव में राहत है।

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के  मामले को देखते हुए नाइट कर्फ़्यू लगा दिया गया है।रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक शहर में पाबंदी लगाई गई है। यह आदेश 30 अप्रैल तक लागू रहेगा। दिल्ली सरकार की ओर से जारी कर्फ़्यू गाइडलाइन के अनुसार ट्रैफिक मूवमेंट में किसी भी तरह की कोई रोक नही लगाई जाएगी।जो लोग वैक्सीन लगाने जा रहे हैं उनको जाने दिया जाएगा,उन्हें ई पास दिखना होगा।  किराना, फल सब्जी, दूध दवा से जुड़े दुकानों को ई पास के ज़रिए मूवमेंट में छूट मिलेगी।

इसके अलावा प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को ई पास के ज़रिए मूवमेंट में छूट मिलेगी। वहीं प्राइबेट डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ को आईडी कार्ड दिखाने पर छूट मिलेगी। साथ ही वैध टिकट दिखने पर एअरपोर्ट, रेलवे स्टेशन,बस स्टेशन आने जाने वाले यात्रियों को छूट मिलेगी।वहीं  मास्क पहनना अनिवार्य होगा। दिल्ली सरकार कोरोना  को लेकर सख्त  है।