राजस्थान में घर की छत पर गिरा वायुसेना का फाइटर प्लेन, तीन महिलाओं की मौत, पायलट सुरक्षित

राजस्थान के हनुमानगढ़ में सोमवार सुबह एक मिग-21 फाइटर जेट क्रैश हो गया।।फाइटरजेट बहलोल नगर इलाके में एक घर पर जा गिरा। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई।

Updated: May 08, 2023, 12:13 PM IST

हनुमानगढ़। राजस्थान के हनुमानगढ़ में सोमवार सुबह वायुसेना का एक मिग-21 फाइटर जेट क्रैश हो गया। बताया जा रहा है कि वायुसेना का यह फाइटर जेट बहलोल नगर इलाके में एक घर पर जा गिरा। हादसे में इस घर में रहने वाली 3 महिलाओं की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि पायलट सुरक्षित हैं। हादसे के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि विमान ने सूरतगढ़ एयर बेस से उड़ान भरी थी। पायलट द्वारा विमान क्रैश होने से कुछ मिनट पहले तकनीकी खराबी की सूचना दी गई थी। जब विमान तेजी से गिरने लगा तो पायलट पैराशूट की मदद से सुरक्षित लैंड कर गया। वहीं विमान बहलोल नगर के एक घर पर जा गिरा। इस हादसे में चोटिल पायलट के लिए एमआई 17 भेजा गया है। 

मिग-21 उड़ा रहे पायलट को मामूली चोटें आई हैं और वो सुरक्षित है। अधिकारियों ने बताया क‍ि पायलट ने विमान को गांव से दूर ले जाने की हरसंभव कोशिश की और विमान को गांव के एक सिरे की ओर ले गया। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं में हताहत हुए लोगों के लिए राहत और मुआवजे का प्रावधान होता है और उसके अनुसार सभी कदम उठाए जाएंगे।