अतीक अहमद के बेटे का एनकाउंटर, STF ने झांसी में किया ढेर

अतीक के बेटे असद के अलावा एक अन्य व्यक्ति को भी एसटीएफ ने मार गिराया है

Updated: Apr 13, 2023, 02:20 PM IST

झांसी। अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर हो गया है। झांसी में स्पेशल टास्क फोर्स ने उसे एनकाउंटर में मार गिराया है। असद के अलावा एक अन्य व्यक्ति को भी एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया है। 

एनकाउंटर के बारे में एसटीएफ ने बताया है कि झांसी में जब एसटीएफ की एक टीम ने असद और उसके साथी गुलाम की घेराबंदी की तब उन दोनों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में एसटीएफ ने भी फायरिंग शुरू कर दी और उन दोनों की मौके पर मौत हो गई। 

यूपी एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने इस एनकाउंटर की पुष्टि की है। एसटीएफ के अधिकारी के मुताबिक दोनों के पास से विदेश में बने हथियार भी बरामद किए गए हैं। फिलहाल असद के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम के बाद उसका शव परिवार को सौंपा जाएगा। 

असद के एनकाउंटर के बाद उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद किया है। जया पाल ने कहा है कि सीएम योगी ने अपनी बेटी के सुहाग के कातिलों को सजा दिलाई है। आज इंसाफ हुआ है। 

आज ही अतीक अहमद और उसके भाई की प्रयागराज कोर्ट में पेशी हो रही थी। रिमांड पर हो रही सुनवाई के दौरान ही अतीक अहमद को अपने बेटे असद के एनकाउंटर में मारे जाने की खबर लगी जिसके बाद वह रोने लगा। 

असद और गुलाम दोनों ही उमेश पाल हत्याकांड में वॉन्टेड थे। उत्तर प्रदेश पुलिस ने इन दोनों के ऊपर पांच लाख रुपए का इनाम भी रखा था। उमेश पाल हत्याकांड के बाद से ही असद और गुलाम सहित पांच शूटर फरार थे। उमेश पाल की हत्या के चार दिन बाद अरबाज नामक शूटर को मार गिराया था। जबकि छह मार्च को उस्मान उर्फ विजय को भी एनकाउंटर में मार गिराया गया था।