जम्मू कश्मीर के कुलगाम में बैंक मैनेजर की गोली मारकर हत्या, पिछले तीन दिनों में दूसरी हत्या, सीसीटीवी वीडियो आया सामने

कश्मीर में आतंकवादियों ने इससे पहले कश्मीरी पंडित शासकीय क्लर्क राहुल भट्ट, शासकीय शिक्षिका किरण बाला की हत्या कर दी थी, जिसके विरोध में कश्मीरी पंडितों ने व्यापक विरोध प्रदर्शन किया था

Updated: Jun 02, 2022, 12:49 PM IST

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में बैंक मैनेजर की गोली मारकर हत्या, पिछले तीन दिनों में दूसरी हत्या, सीसीटीवी वीडियो आया सामने

कश्मीर। कश्मीर में आतंकवादियों के मंसूबे दिनों दिन बढ़ते ही जा रहे हैं, पिछले कुछ समय में कश्मीर में हिंदुओ को चिन्हित कर हत्या करने के मामले बढ़े हैं। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों ने एक बैंक मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी। राजस्थान के रहने वाले विजय कुमार इलाकाई देहाती बैंक की शाखा अरेह मोहनपुरा में शाखा प्रबंधक के पद पर पदस्थ थे। विजय कुमार राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के रहने वाले थे।

कश्मीर जोन पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर ये जानकारी सार्वजनिक की है।

आतंकवादियों द्वारा विजय कुमार पर ये हमला आज सुबह किया गया जिसमें उन्हें गोली मारी गई। गंभीर हालत में उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हमले के तुरंत बाद हमलावरों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। आतंकवादियों द्वारा इस सप्ताह में ये दूसरा हमला था जिसमें शासकीय हिंदू कर्मचारी को निशाना बनाया गया।

यह भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया को भी जल्द अरेस्ट किया जा सकता है, केजरीवाल ने लगाए केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप

इससे पहले 31 मई को कुलगाम के गोपालपुरा हाई स्कूल में पदस्थ शिक्षिका रजनी बाला की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद कश्मीरी हिंदुओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए मांग की थी कि उन्हें जम्मू में पुनर्वासित किया जाए अन्यथा 90 के दशक जैसे पलायन की स्थिति निर्मित होगी। कश्मीर में टारगेट किलिंग यानि कि चिन्हित कर हत्या करने के मामले बढ़ते जा रहे हैं और ये केंद्र सरकार के लिए चिंता का कारण है।