Bihar Politics: नीतीश कुमार कल दे सकते हैं इस्तीफा, कल पटना में होगा नई सरकार का शपथ ग्रहण

बिहार में चल रहे सियासी तूफान के बीच राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल सुबह 10 बजे तक इस्तीफा दे सकते हैं। सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार कल ही फिर से एक बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

Updated: Jan 27, 2024, 07:38 PM IST

पटना। बिहार में चल रहे सियासी तूफान के बीच राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल सुबह 10 बजे तक इस्तीफा दे सकते हैं। सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार कल ही फिर से एक बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

दरअसल सीएम आवास पर जेडीयू नेताओं की बैठक खत्म हो गयी है। इस बैठक के बाद जेडीयू सूत्रों के अनुसार जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक नीतीश कुमार कल शाम 10 बजे के करीब राजभवन जाकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे। इसके बाद राज्यपाल के सामने नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार एनडीए के साथ मिलकर रविवार को ही बिहार में नई सरकार बना लेंगे।

बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार व अन्य मंत्री कल ही राजभवन में शपथ लेंगे और एक बार फिर से बिहार में एनडीए सरकार का गठन हो जाएगा। बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब तक 8 बार बिहार के सीएम पद की शपथ ले चुके हैं, इस बार वह 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बताया जा रहा है कि जदयू के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह लगातार अपने सांसदों को फोन कर रहे हैं और उन्हें जल्द से जल्द पटना पहुंचने के लिए कहा गया है। बताया जा रहा है कि इस निर्देश के बाद जदयू संसद आज शाम तक पटना पहुंच जाएंगे।

इधर, पटना में राजद की बैठक के दौरान तेजस्वी ने दावा किया कि असली खेला होना अभी बाकी है। नीतीश हमारे आदरणीय थे और रहेंगे। जो काम दो दशकों में नहीं हुआ, वह हमने कम समय में कर दिखाया। वहीं, लालू ने अपने मंत्रियों से कहा कि वे इस्तीफा नहीं दें।